पहले मैच में आसानी से जीती टीम इंडिया, आयरलैंड को दी 8 विकेट से शिकस्त

न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए टी20 विश्व कप 2024 के मैच में भारत ने आयरलैंड को 8 विकेट से हराकर जीत के अभियान की शुरुआत की.

Update: 2024-06-05 18:37 GMT

India vs Ireland Match: अमेरिका के न्यूयॉर्क में नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को भारत और आयरलैंड के बीच टी20 विश्व कप 2024 का मैच खेला गया. 2 जून से शुरू हुए इस विश्व कप में यह भारत का पहला मैच था. इसमें भारत ने आयरलैंड को 8 विकेट से हराकर अपने जीत के अभियान की शुरुआत की.

भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का फैसला किया. भारतीय गेंदबाजों ने सधी हुई बॉलिंग की और आयरलैंड पर शुरू से ही दबाव बनाए रखा. यही वजह रही कि आयरलैंड की पूरी टीम 96 रनों पर आउट हो गई.

हार्दिक पांड्या ने 27 रन देकर 3 विकेट विकेट लिए. जबकि, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए. वहीं, मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को भी एक-एक विकेट मिला.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 12.2 ओवर में 8 विकेट शेष रहते मैच जीत लिया. रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेली. उन्होंने 37 गेंदों पर 52 रन बनाए. हालांकि, बल्लेबाजी के दौरान चोटिल होने के चलते रोहित को रिटायर हर्ट होना पड़ा.

Tags:    

Similar News