तिरंगे की सेवा करना सबसे बड़े सम्मान की बात: गौतम गंभीर

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच नियुक्त होने के गौतम गंभीर ने कहा कि इस उच्च पद पर रहकर तिरंगे की सेवा करना उनके लिए सम्मान की बात होगी और वो टीम के लिए अच्छे नतीजे देने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देंगे

Update: 2024-07-09 18:22 GMT

Head Coach Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच नियुक्त होने के गौतम गंभीर ने कहा कि इस उच्च पद पर रहकर तिरंगे की सेवा करना उनके लिए सम्मान की बात होगी और वो टीम के लिए अच्छे नतीजे देने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देंगे.

T-20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल पूरा होने पर गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम की ज़िम्मेदारी सौंपी गयी है. गौतम गंभीर को 2011 के एकदिवसीय वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के नायकों में गिना जाता है.


गौतम गंभीर ने अपने 'X' अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा कि "भारत मेरी पहचान है और अपने देश की सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य रहा है. मैं वापस आकर सम्मानित महसूस कर रहा हूँ, हालाँकि, एक अलग भूमिका में. लेकिन मेरा लक्ष्य हमेशा की तरह वही है, हर भारतीय को गौरवान्वित करना. उन्होंने लिखा "नीले रंग के जवान 1.4 अरब भारतीयों के सपनों को अपने कंधों पर उठाए हुए हैं और मैं इन सपनों को साकार करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दूंगा."

गंभीर, जिन्होंने आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी करते हुए दो खिताब जितवाए, इतना ही नहीं 2024 में टीम को तीसरी आईपीएल ट्रॉफी दिलाने के लिए गंभीर ने मेंटर के रूप में लौटे.

गंभीर ने इस मौके पर द्रविड़ को उनके तीन साल के शानदार कार्यकाल के लिए बधाई दी.

उन्होंने कहा कि "अपने तिरंगे, अपने लोगों, अपने देश की सेवा करना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है. मैं इस अवसर पर राहुल द्रविड़ और उनके सहयोगी स्टाफ़ के साथ टीम को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई देना चाहता हूँ. मैं टीम इंडिया के लिए मुख्य कोच की भूमिका निभाने के लिए सम्मानित और उत्साहित हूँ." गंभीर ने कहा कि वो भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण सहित क्रिकेट के कुछ प्रमुख दिग्गजों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं.

उन्होंने कहा, "अपने खेल के दिनों में मुझे हमेशा भारतीय जर्सी पहनने पर गर्व महसूस होता था और जब मैं ये नई भूमिका निभाऊंगा तो भी इसमें कोई अंतर नहीं होगा."

बीसीसीआई की ओर से जारी बयान में उन्होंने कहा, "क्रिकेट मेरा जुनून रहा है और मैं बीसीसीआई, क्रिकेट प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण, सहयोगी स्टाफ और सबसे महत्वपूर्ण रूप से खिलाड़ियों के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं, क्योंकि हम आगामी टूर्नामेंटों में सफलता हासिल करने की दिशा में काम कर रहे हैं."

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को फेडरल स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से स्वतः प्रकाशित किया गया है।)

Tags:    

Similar News