ओलंपिक से बाहर होने के बाद भारतीय कोचों से मिली विनेश, कहा- दुर्भाग्यपूर्ण, लेकिन यह खेल का हिस्सा है

विनेश फोगाट ने महिलाओं की 50 किग्रा वर्ग में भार सीमा से 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण पेरिस ओलंपिक से बाहर कर दिए जाने के बाद कहा कि 'यह खेल का हिस्सा है.'

Update: 2024-08-07 17:01 GMT

Paris Olympics 2024: विनेश फोगाट ने महिलाओं की 50 किग्रा वर्ग में भार सीमा से 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण पेरिस ओलंपिक से बाहर कर दिए जाने के बाद भारतीय कोचों से कहा कि 'यह खेल का हिस्सा है.' बता दें कि मंगलवार को विश्व की नंबर एक और गत चैंपियन यूई सुसाकी को हराकर विनेश फोगाट ने कुश्ती के मैदान में हलचल मचा दी थी.

इसके बाद पूरा देश विनेश की पदक जीतने की खुशी मनाने की तैयारी कर रहा था. क्योंकि फाइनल में हार के बावजूद भी भारत के खाते में कम से कम रजत पदक आना तो तय था. लेकिन बुधवार को विनेश को अयोग्य घोषित कर दिया गया. क्योंकि वह दूसरे वजन में भी सफल नहीं हो सकीं.

वहीं, महिला राष्ट्रीय कोच वीरेंद्र दहिया और मंजीत रानी ने पहलवान विनेश फोगाट से मुलाकात की. दहिया ने अपनी मुलाकात का ब्यौरा साझा करते हुए कहा कि इससे कुश्ती दल में एक स्तब्धता छा गई. खबर आने के बाद लड़कियां बहुत उदास महसूस कर रही थीं. ऐसे में हमने विनेश से मुलाकात की और उसे सांत्वना देने की कोशिश की.

दहिया ने कहा कि विनेश बहादुर है. उसने हमसे कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम पदक जीतने से चूक गए. लेकिन यह खेल का हिस्सा है. कई आईओए अधिकारी भी उनसे मिलने के लिए वहां मौजूद थे. भारतीय कुश्ती के लिए दिन में एक और बुरी खबर आई, जब अंतिम पंघाल महिलाओं की 53 किग्रा स्पर्धा के पहले दौर में तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर हारकर बाहर हो गईं. कोच ने कहा कि वह अपना खेल नहीं खेल सकी और अपनी लय में नहीं दिखी.

Tags:    

Similar News