चेन्नई पर आफत की बारिश, 16-17 अक्टूबर के लिए चेतावनी जारी

भारी बारिश की वजह से तमिलनाडु का बड़ा हिस्सा प्रभावित हुआ है। लेकिन चेन्नई पर असर अधिक है। मौसम विभाग के मुताबिक आज और कल दो दिन और बारिश हो सकती है।

By :  Lalit Rai
Update: 2024-10-16 01:49 GMT

Chennai Rain Updates: मौसम विभाग के मुताबिक तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 16 और 17 अक्टूबर को भारी बारिश हो सकती है। बता दें कि 15 अक्टूबर को हुई बारिश के बाद चेन्नई में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। अगले 12 घंटों के दौरान बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिम में कम दबाव का क्षेत्र और मजबूत होकर दबाव में तब्दील होने की संभावना है। चेन्नई स्थित आरएमसी के उप महानिदेशक एस बालचंद्रन ने बताया कि यह पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ेगा और 17 अक्टूबर की सुबह तक उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी और उससे सटे दक्षिणी आंध्र प्रदेश के तटों के पास पहुँचेगा, जिससे यह दबाव में तब्दील हो जाएगा।

बालाचंद्रन ने मीडिया को बताया कि अगले तीन दिनों के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है, जबकि अगले दो दिनों के दौरान एक या दो स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश हो सकती है। तिरुवल्लूर, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू और चेन्नई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है, जबकि एक या दो स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश हो सकती है।


रानीपेट, तिरुवन्नामलाई, कुड्डालोर, विल्लुपुरम, मयिलादुथुराई, तिरुवरुर, नागपट्टिनम और वेल्लोर जिलों, पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। कल्लाकुरिची, अरियालुर, पेरम्बलुर, तंजावुर, तिरुपत्तूर, कृष्णगिरि, धर्मपुरी, सेलम, तिरुचिरापल्ली और पुदुक्कोट्टई जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

Tags:    

Similar News