दिल्ली में बारिश से लगा भारी जाम, रेंगती नजर आईं गाड़ियां; नदारद दिखे ट्रैफिक कर्मी

दिल्ली के कई हिस्सों में शुक्रवार को जमकर बारिश हुई, जिस वजह से जलभराव और भारी ट्रैफिक जाम हो गया. आलम यह था कि गाड़ियां रेंग-रेंग कर चल रही थीं.

Update: 2024-09-13 15:12 GMT
प्रतिकात्मक तस्वीर

Delhi Rains Waterlogging-Traffic Jam: दिल्ली के कई हिस्सों में शुक्रवार को जमकर बारिश हुई, जिस वजह से जलभराव और भारी ट्रैफिक जाम हो गया. आलम यह था कि गाड़ियां रेंग-रेंग कर चल रही थीं. कुछ मिनटों के सफर को तय करने में घंटों लग गए. इस दौरान ट्र्र्र्रैफिक पुलिस भी नदारद दिखी. वहीं, मौसम विभाग ने अभी और बारिश होने का अनुमान जताया है.

शुक्रवार को दिल्ली के मध्य और दक्षिणी हिस्सों में जमकर बारिश हुई. मौसम विभाग ने शहर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. बारिश के चलते कई सड़कें जलमग्न हो गईं, जिससे शहर भर में यातायात बाधित हो गया. ट्रैफिक जाम होने के चलते दैनिक जीवन भी प्रभावित हुआ.

इससे पहले मौसम विभाग ने अपनी अधिसूचना में कहा था कि आने वाले घंटों में दिल्ली के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका है. बारिश के बाद न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, ट्रैफिक में फंसे लोगों ने जलभराव के कारण यातायात बाधित होने को लेकर सोशल मीडिया पर वीडियो और फोटो शेयर किए. लगातार बारिश और जलभराव के कारण साकेत मेट्रो स्टेशन पर भी भारी ट्रैफिक जाम देखा गया.

वहीं, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा कि जीजीआर पीडीआर पर जलभराव के कारण धौला कुआं से महिपालपुर की ओर जाने वाले मार्ग पर एनएच-48 पर यातायात प्रभावित है. कई सड़कों पर यातायात प्रभावित हुआ है, जिसमें कालकाजी से डिफेंस कॉलोनी की ओर जाने वाले मार्ग पर लाला लाजपत राय मार्ग, बुध विहार से पूठ खुर्द की ओर जाने वाले मार्ग पर मेन कंझावला रोड, नांगलोई से टिकरी बॉर्डर की ओर जाने वाले मार्ग पर आउटर रिंग रोड, रोहतक रोड शामिल हैं. खानपुर टी-पॉइंट से महरौली की ओर जाने वाले मार्ग पर एमबी रोड और खालसा कॉलेज के सामने रिंग रोड से पटेल चेस्ट की ओर जाने वाले मार्ग पर गुरु तेग बहादुर रोड पर भी यातायात प्रभावित हुआ. इसी तरह जीटीके रोड पर मुकरबा चौक से आजादपुर चौक की ओर जाने वाले मार्ग पर और जीटीके डिपो और जहांगीरपुरी मेट्रो स्टेशन के पास जलभराव के कारण यातायात बाधित रहा. मेन आउटर रिंग रोड पर भेरा एन्क्लेव राउंडअबाउट से पीरागढ़ी की ओर जाने वाले कैरिजवे पर जलभराव और नागिन लेक अपार्टमेंट, पीरागढ़ी के पास सीवर के पानी के ओवरफ्लो के कारण ट्रैफिक जाम देखा गया.

पुलिस ने कहा कि कृपया ट्र्रैफिक अलर्ट को देखते हुए वैकल्पिक मार्ग अपनाएं. वहीं, बारिश के बीच आर्द्रता का स्तर 96 प्रतिशत दर्ज किया गया. अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किए जाने की उम्मीद है.

Similar News