दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास पर नहीं हुआ ध्वजारोहण, सुनीता केजरीवाल ने किया पोस्ट

दिल्ली सरकार के स्वतंत्रता दिवस के समारोह में छत्रसाल स्टेडियम में मंत्री कैलाश गहलोत ने झंडा फहराया. वहीँ मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने 'X' पर पोस्ट करते हुए लिखा कि आज CM आवास पर तिरंगा नहीं फहराया गया

Update: 2024-08-15 09:35 GMT

Delhi Politics:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के आवास पर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण नहीं किया गया है. ये दावा मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने 'X' पर पोस्ट करते हुए किया है.


क्या लिखा सुनीता केजरीवाल ने
मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा 'आज CM आवास पर तिरंगा नहीं फहराया गया. बहुत अफ़सोस रहा. ये तानाशाही एक चुने हुए मुख्यमंत्री को जेल में रख सकती है, लेकिन दिल में देशप्रेम को कैसे रोक पायेगी. उन्होंने ये पोस्ट दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी के पोस्ट को रेपोस्त करते हुए किया.

आतिशी ने पोस्ट में क्या लिखा
आतिशी ने 'X' पर पोस्ट करते हुए लिखा 'आज स्वतंत्रता दिवस है, जब 1947 में भारत को अंग्रेजों की तानाशाही से आज़ादी मिली. सैंकड़ों स्वतंत्रता सैनानियों ने लाठियाँ खायीं, जेल गये और अपनी जान की क़ुर्बानी दी - हमें ये आज़ादी दिलवाने के लिए. उनके सपनों में भी ऐसा विचार नहीं आया होगा कि एक दिन, आज़ाद भारत में, एक चुने हुए मुख्यमंत्री को झूठे मुक़द्दमे में फँसा कर महीनों तक जेल में रखा जाएगा.'
आइये इस स्वतंत्रता दिवस पर हम ये प्रण लेते हैं कि आख़िरी साँस तक तानाशाही के ख़िलाफ़ लड़ते रहेंगे.

दिल्ली सरकार की तरफ से मंत्री कैलाश गहलोत किया ध्वजारोहन
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कथित शराब नीति मामले में तिहाड़ में बंद हैं. बीते कई सालों से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित दिल्ली सरकार के कार्यक्रम में झंडा फहराते आए हैं, लेकिन इस बार जेल में बंद होने के कारण उनकी जगह दिल्ली सरकार के गृहमंत्री कैलाश गहलोत ने ध्वजारोहण किया. असल में झन्डा फहराने को लेकर भी उस समय विवाद खड़ा हो गया था, जब दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने तिहाड़ जेल में केजरीवाल से मुलाकात करने के बाद दिल्ली सरकार के जीएडी विभाग को निर्देश दिया था कि मुख्यमंत्री के आदेश अनुसार इस वर्ष झंडा आतिशी फहरायेंगी. लेकिन जीडीए ने मंत्री को जवाब दिया कि मुख्यमंत्री जेल में रहते हुए आदेश देने के लिए सक्षम नहीं है. इसलिए ऐसा नहीं हो सकता. इसके बाद दिल्ली के उपराज्यपाल ने तय किया कि मंत्री कैलाश गहलोत झंडा फहराएंगे.
कैलाश गहलोत ने झंडा फहराने के बाद अपने भाषण में अरविन्द केजरीवाल की तुलना स्वतंत्रता सेनानी बताया.

मनीष सिसोदिया के जेल से बाहर आने पर बढ़ा हौसला
आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में इन दिनों काफी उत्साह है, जिसकी वजह है मनीष सिसोदिया का जेल से बाहर आना. अब यही उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही अरविन्द केजरीवाल भी जेल से बाहर आ जायेंगे.


Tags:    

Similar News