हिमाचल की कांग्रेस सरकार चली योगी की राह, खाने पीने की दुकानों पर मालिक का आईडी जरुरी

हिमाचल प्रदेश के शेहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने अपने फेसबुक पेज के माध्यम से ये जानकारी दी है. पोस्ट में विक्रमादित्य सिंह ने उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश वाली न्यूज़ की क्लिप भी लगायी है.

Update: 2024-09-25 12:17 GMT

Himachal Pradesh Like Uttar Pradesh: हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की राह पर चल पड़ी है. हिमाचल प्रदेश सरकार ने में भी अब उत्तर प्रदेश की तरह खाने पीने की दुकानों और रेहड़ियों पर मालिक/संचालक की आईडी लगानी होगी. हिमाचल सरकार ने राज्य के सभी भोजनालयों और फ़ास्टफ़ूड रेहड़ी मालिकों के लिए जारी किये हैं. सरकार की तरफ से कहा गया है कि इससे लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी. इस बात की जानकारी खुद हिमाचल प्रदेश सरकार के मंत्री विक्रमादिया सिंह ने अपने फेसबुक पेज के माध्यम से दी है.

हिमाचल प्रदेश सरकार के शेहरी विकास मंत्री विक्रमादिया ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा ''हिमाचल में भी हर भोजनालय और फास्टफूड रेड़ी पर ओनर की ID लगाई जाएगी, ताकि लोगों को किसी भी तरीक़े की परेशानी न हो.
इसके लिए पिछलें कल ही URBAN DEVELOPMENT & MUNCIPAL CORPORATION बैठक में निर्देश जारी कर दिए गए हैं.
जय श्री राम 🚩🚩🚩''
इतना ही नहीं अपने इस पोस्ट में विक्रमादित्य सिंह ने एक न्यूज़ क्लिप भी शेयर की है, जो उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी ऐसे ही आदेश से सम्बंधित है.

Full View


सीएम योगी ने हाल ही में जारी किया था आदेश
ज्ञात रहे कि उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने हाल ही में ये आदेश जारी किया था कि खाने-पीने की दुकानों को अपने मालिकों के नाम प्रदर्शित करना अनिवार्य होगा. ये आदेश उस समय आया जब प्रदेश में फ्रूट जूस में पेशाब मिलकर बेचने और रोटी पर थूकने की घटनाएं सामने आई थीं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये आदेश जारी करते हुए कहा था कि खाने में गंदगी मिलाना घृणित अपराध है, इससे लोगों की सेहत को गंभीर खतरा हो सकता है. उन्होंने अधिकारियों को ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे.
उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा ये आदेश जारी करने के बाद ही हिमाचल प्रदेश सरकार ने भी ऐसा आदेश जारी कर दिया है.


Tags:    

Similar News