आयकर विभाग कर सकती है एक्टर दर्शन की जांच, क्राइम छिपाने को किए थे 70 लाख खर्च

कन्नड़ फिल्म अभिनेता दर्शन को जल्द ही आयकर विभाग (इनकम टैक्स डिपार्टमेंट) का सामना करना पड़ सकता है.

Update: 2024-06-22 11:44 GMT

Renukaswamy Murder Case: कन्नड़ फिल्म अभिनेता दर्शन को जल्द ही आयकर विभाग (इनकम टैक्स डिपार्टमेंट) का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि शहर की पुलिस ने रेणुकास्वामी की हत्या के मामले में उनके घर, उनके सहयोगियों और अन्य आरोपियों से जब्त किए गए 70.4 लाख रुपये के बारे में आयकर विभाग को लिखने का फैसला किया है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने 19 जून को दर्शन के घर से 37.4 लाख रुपये जब्त किए थे. दर्शन की पत्नी विजयलक्ष्मी के घर से 3 लाख रुपये और जब्त किए गए. अधिकारी ने कहा कि दर्शन ने कथित तौर पर रेणुकास्वामी की हत्या के बाद अपनी पत्नी को पैसे दिए थे. इससे पहले पुलिस ने पाया कि दर्शन ने अपने सहयोगियों को चार दोषियों को आत्मसमर्पण करने और यह दिखाने के लिए 30 लाख रुपये का भुगतान किया था कि रेणुकास्वामी की हत्या वित्तीय विवाद के कारण की गई थी. कुल मिलाकर, अपराध और सबूत छिपाने के लिए 70 लाख रुपये खर्च किए गए.

पुलिस के अनुसार, उन्होंने दोनों आरोपियों से 10 लाख रुपये बरामद किए हैं और बाकी पैसे मामले में गिरफ्तार दर्शन के सहयोगी प्रदोष के घर से बरामद किए गए हैं. उन्होंने कहा कि अपराध को छिपाने और सबूत नष्ट करने के लिए मामले में शामिल कुल राशि 70.4 लाख रुपये थी. दर्शन ने हत्या से उत्पन्न कानूनी जटिलताओं को दूर करने और सबूत नष्ट करने के लिए एक दोस्त से 40 लाख रुपये उधार लेने की बात कबूल की है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि दर्शन से उस दोस्त के बारे में पूछताछ की गई, जिसने उसे पैसे दिए थे और अभिनेता ने बताया कि वह कौन है. शुक्रवार को हमने दर्शन, उसके सहयोगियों विनय, प्रदोष और धनराज से पूछा कि घटना के दिन उनके साथ कौन-कौन लोग थे. हम दर्शन के दोस्त से पूछताछ शुरू करेंगे, जिसने उसे पैसे दिए और रविवार से अन्य लोगों से भी.

बता दें कि दर्शन और तीन अन्य आरोपी को शनिवार को मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजे जाने की आशंका है. पुलिस ने पट्टनगेरे पार्किंग यार्ड में काम करने वाले दो कर्मचारियों से भी पूछताछ की और उनके बयान दर्ज किए.

अधिकारी ने कहा कि इस मामले में कुछ अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है. हम उनकी पहचान उजागर नहीं कर सकते. क्योंकि वे मामले में गवाह हैं. अभिनेता दर्शन, उनकी पत्नी, प्रेमिका और अन्य लोगों से जुड़े हाई-प्रोफाइल हत्याकांड में क्रूर अपराध, जटिल रिश्तों और फार्मासिस्ट रेणुकास्वामी की हत्या की चल रही जांच के चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं.

Tags:    

Similar News