जम्मू में पीएम मोदी की रैली से पहले हुई मुठभेड़ में एक जेसीओ सहित दो सैनिक शहीद

सेना के मुताबिक मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब सेना और पुलिस के संयुक्त सुरक्षा दल ने एक गुप्त सूचना के आधार पर किश्तवाड़ को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले से जोड़ने वाले छतरू क्षेत्र के नायदघाम इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया

Update: 2024-09-14 03:00 GMT

Terrorists in Jammu and Kashmir: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी रैली से ठीक पहले जम्मू के किश्तवाड़ जिले में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में दो सैन्यकर्मी शहीद हो गए, जिनमें एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) और एक जवान शामिल हैं. इनके अलावा दो अन्य घायल हुए हैं.

सेना के मुताबिक मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब सेना और पुलिस के संयुक्त सुरक्षा दल ने एक गुप्त सूचना के आधार पर किश्तवाड़ को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले से जोड़ने वाले छतरू क्षेत्र के नायदघाम इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. अधिकारियों ने बताया कि छतरू थाना क्षेत्र के नैदघाम गांव के ऊपरी हिस्से में पिंगनल दुगड्डा वन क्षेत्र में छिपे आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के तलाशी दल के बीच गोलीबारी हुई.
अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में चार सैन्यकर्मी घायल हो गए, जिनमें से दो - नायब सूबेदार विपन कुमार, जेसीओ और सिपाही अरविंद सिंह - की बाद में मौत हो गई. उन्होंने बताया कि एक सैनिक की मौत ग्रेनेड विस्फोट में छर्रे लगने से हुई, जबकि दूसरे की मौत सिर में गोली लगने से हुई.

सेना ने भी दो सैनिकों के शहीद होने की पुष्टि की है
सेना की तरफ से कहा गया कि "व्हाइट नाइट कोर के जीओसी (जनरल ऑफिसर कमांडिंग) और सभी रैंक के अधिकारी बहादुरों के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करते हैं, परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं." इससे पहले सेना ने कहा था कि तलाशी दल की दोपहर करीब साढ़े तीन बजे आतंकवादियों के साथ भारी गोलीबारी हुई. जम्मू स्थित व्हाइट नाइट कोर ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "इस मुठभेड़ में चार सैन्यकर्मी घायल हो गए हैं। ऑपरेशन जारी है." अधिकारियों ने बताया कि घायल सैनिकों को स्थानीय अस्पताल में प्रारंभिक उपचार के बाद हवाई मार्ग से सेना के अस्पताल ले जाया गया.
यह मुठभेड़ सेना द्वारा एक सफल अभियान के तहत उधमपुर जिले के बसंतगढ़ के ऊंचे इलाकों में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) संगठन से जुड़े दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराने के दो दिन बाद हुई है. कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई ने दो सैनिकों की हत्या पर दुख व्यक्त किया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष रविन्द्र शर्मा ने एक बयान में कहा, "कांग्रेस आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करती है....भाजपा सरकार आतंकवाद से निपटने में पूरी तरह विफल रही है, जो दो दशक के बाद जम्मू क्षेत्र में फिर से पनप गया है."
उन्होंने कहा कि सरकार को सामान्य स्थिति के "खोखले दावे" करने के बजाय आतंकवादी हमलों को रोकने के लिए तत्काल कदम उठाने चाहिए.

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को फेडरल स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से स्वतः प्रकाशित किया गया है।)


Tags:    

Similar News