बिहार को विशेष दर्जा दिलाने के लिए जेडीयू बनाएगी पूरा दबाव

जेडीयू के नेता व मुख्यमंत्री नितीश कुमार के प्रमुख सहयोगी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि उनकी पार्टी केंद्र से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा या फिर विशेष पैकेज देने की मांग करेगी

Update: 2024-07-11 17:50 GMT

Bihar Politics: संसद में बजट सत्र की शुरुआत होने वाली है. इस बीच एनडीए में बीजेपी के घटक जेडीयू की तरफ से एक अहम बात कही गयी है. जेडीयू की तरफ से कहा गया है कि उनकी पार्टी केंद्र से राज्य को विशेष दर्जा या विशेष पैकेज देने की अपनी मांग को पूरा करने के लिए पुरजोर तरीके से दबाव बनाएगी.

जेडीयू के नेता व मुख्यमंत्री नितीश कुमार के प्रमुख सहयोगी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि उनकी पार्टी केंद्र से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा या फिर विशेष पैकेज देने की मांग करेगी और इसके लिए पूरी तरह से दबाव भी बनाएगी.

लोकसभा चुनाव में जद(यू) के अच्छे प्रदर्शन का हवाला देते हुए मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि पार्टी का मानना है कि अगला विधानसभा चुनाव नितीश कुमार के नेतृत्व में होना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर अब तक कोई अन्य राय सामने नहीं आई है.

हालांकि, उन्होंने पीटीआई से कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) अगले साल के अंत में होने वाले चुनावों के समय इस मामले पर अंतिम फैसला करेगा.

एनडीए में जनता दल (यूनाइटेड) के अलावा बीजेपी और केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोजपा और बिहार की कुछ अन्य छोटी पार्टियां शामिल हैं.

ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि जदयू अध्यक्ष नितीश कुमार पूर्व आईएएस अधिकारी को पार्टी का प्रमुख चेहरा बना सकते हैं. अधिकारी मुख्यमंत्री की तरह कुर्मी जाति से हैं और उनके गृह जिले नालंदा से आते हैं. इस पर वर्मा ने उनके साथ अपने लंबे जुड़ाव को याद किया और कहा कि उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, वो उसे पूरा करेंगे.

ओडिशा कैडर के अधिकारी, उन्होंने नौ साल तक प्रतिनियुक्ति पर कुमार के अधीन काम किया और बाद में आईएएस छोड़ दिया क्योंकि मुख्यमंत्री ने उन्हें कुछ प्रमुख सरकारी निकायों के सदस्य के रूप में शामिल किया था.

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को फेडरल स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से स्वतः प्रकाशित किया गया है।)

Tags:    

Similar News