CM बनते ही हेमंत सोरेन की बढ़ी मुश्किल, जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची ED

ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर झारखंड हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए सीएम हेमंत सोरेन की जमानत खारिज किए जाने की मांग की है.

Update: 2024-07-08 17:21 GMT

Hemant Soren Bail: हेमंत सोरने झारखंड के मुख्यमंत्री बन गए हैं. हालांकि, सीएम बनने के बाद भी उनकी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. जमीन घोटाला मामले में आरोपित मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अभी फिलहाल जमानत पर बाहर हैं. लेकिन अब ईडी ने उनकी जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. ईडी ने याचिका में हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए हेमंत सोरेन की जमानत खारिज किए जाने की मांग की है.

ईडी ने सोमवार को झारखंड हाई कोर्ट के उस आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया, जिसमें भूमि घोटाले से जुड़े कथित धन शोधन के मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जमानत दी गई थी. यह घटनाक्रम सीएम हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा अपना बहुमत साबित करने के कुछ घंटों बाद हुआ.

बता दें कि हेमंत सोरेन ने हाई कोर्ट से जमानत पर रिहा होने के कुछ दिनों बाद 4 जुलाई को तीसरी बार सीएम पद की शपथ ली थी. पहले शपथ ग्रहण समारोह 7 जुलाई को होना था. लेकिन झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से सोरेन की मुलाकात के बाद उन्होंने अचानक इसे 4 जुलाई के लिए पुनर्निर्धारित कर दिया. हालांकि, जेएमएम और कांग्रेस ने उनके जल्दबाजी में उठाए गए कदम के पीछे के कारणों का खुलासा नहीं किया.

बता दें कि इससे पहले जस्टिस रोंगोन मुखोपाध्याय ने हेमंत सोरेन को खुली अदालत में जमानत बांड प्रस्तुत करने पर रिहा करने का आदेश सुनाया. इस मामले के सिलसिले में जनवरी में ईडी ने सोरेन को गिरफ्तार किया था. हेमंत सोरेन ने 31 जनवरी को अपनी गिरफ्तारी से पहले सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था.

Tags:    

Similar News