विपक्षी हल्ला के बीच 'योगी' फरमान, कांवड़ रूट वाले दुकानदारों को नाम लिखना होगा

यूपी में कांवड़ रूट पर आने वाले दुकानदारों को अपने नाम और पत्ते वाली तख्ती दुकान पर लटकानी होगी. इस संबंध में सीएम योगी आदित्यनाथ ने फरमान जारी किया है.

By :  Lalit Rai
Update: 2024-07-19 07:21 GMT

Kanwar Yatra:  सावन के महीने में कांवड़ यात्रा का अपना महत्व है. यूपी के अलग अलग हिस्सों में लाखों की संख्या में कांवड़िए गंगा से पानी लाकर भगवान भोलेनाथ को चढ़ाते हैं. इस यात्रा को सही तरह से संपन्न कराने के लिए यूपी सरकार ने कमर कस ली है. हालांकि मुजफ्फरनगर जिले में पुलिस का एक फरमान सुर्खियों में आ गया. पुलिस ने कहा कि यात्रा को पवित्रता बनाए रखने के लिए कांवड़ियों को धार्मिक भावना को ठेस ना लगे इसके लिए सभी दुकानदारों को अपनी दुकान पर नाम-पते की तख्ती लटकानी होगी. पुलिस के आदेश के बाद मुजफ्फरनगर में फल बेचने वालों ने अपने नाम और पते की तख्ती लटकाई जिसके बाद विपक्ष ने सांप्रदायिकता का सुर अलापा. अब सीएम योगी आदित्यनाथ ने साफ कर दिया है कि कांवड़ रूप पर आने वाले सभी दुकानदारों को नाम और पता वाली तख्ती लगाना होगा.

सीएम ऑफिस का क्या कहना है

सीएम ऑफिस का कहना है कि कांवड़ियों की आस्था पर कोई चोट ना करे उसके लिए इस तरह का आदेश जाकी किया गया है. यही नहीं हलाला सर्टिफिकेशन वाले प्रोडक्ट बेचने वालों पर भी कार्रवाई होगी.इसे लेकर यूपी सरकार के मंत्री कपिलदेव अग्रवाल भी कहते हैं कि ऐसा देखा गया है कि हिंदू के नाम पर दुकान खोलते हैं और चलाने वाले मुस्लिम होते हैं. लोग रोटी पर थूक दे रहे हैं रेस्टोरेंट में थूक दे रहे हैं ऐसे में इस तरह के फैसले पर आपत्ति क्यों होनी चाहिए. यह भी देखा गया है कि वैष्णो ढाबा, शाकुंभरी भोजनालय है लेकिन उसमें मीट परोसा जा रहा है.

अखिलेश यादव ने कसा था तंज

बता दें कि मुजफ्फरनगर पुलिस प्रशासन द्वारा जारी सर्कुलर पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने तंज कसते हुए एक्स पर ट्वीट भी किया था.और जिसका नाम गुड्डू, मुन्ना, छोटू या फत्ते है, उसके नाम से क्या पता चलेगा? माननीय न्यायालय स्वत: संज्ञान ले और ऐसे प्रशासन के पीछे के शासन तक की मंशा की जाँच करवाकर, उचित दंडात्मक कार्रवाई करे। ऐसे आदेश सामाजिक अपराध हैं, जो सौहार्द के शांतिपूर्ण वातावरण को बिगाड़ना चाहते हैं।





Tags:    

Similar News