जेल में दर्शन को 'वीआईपी ट्रीटमेंट' दिए जाने के मामले में 7 जेल अधिकारी निलंबित

वायरल फोटो में दर्शन को एक कुर्सी पर बैठे हुए देखा गया, जिसके एक हाथ में सिगरेट और दूसरे हाथ में कप था। उनके साथ तीन अन्य लोग भी थे। यह जगह जेल के अंदर किसी पार्क जैसी लग रही थी।

Update: 2024-08-26 10:05 GMT

Kannada Star Darshan : अभिनेता दर्शन थुगुदीपा को जेल में विशेष सुविधा मिलने की अफवाहों को और हवा देते हुए, एक नया वीडियो सामने आया है, जिसमें वो वीडियो कॉल में व्यस्त दिखाई दे रहे हैं. इन विडियो के सामने आने के बाद कर्णाटक सरकार ने आननफानन में जेल के 7 अधिकारीयों को निलंबित किया है. इस फैसले के बारे में कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने सोमवार (26 अगस्त) को कहा कि न्यायिक हिरासत में बंद अभिनेता दर्शन को विशेष सुविधाएं दिए जाने की खबरें आने के बाद सात जेल अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है.

जी परमेश्वर ने बताया कि "कल शाम को हमारे अधिकारी जांच करने गए थे. सात अधिकारियों को निलंबित किया गया है. ये एक चूक है. ऐसा दोबारा नहीं होना चाहिए. हमारी भी कुछ जिम्मेदारी है."
कन्नड़ अभिनेता दर्शन रेणुकास्वामी हत्या मामले में बेंगलुरु के परप्पना अग्रहारा सेंट्रल जेल में न्यायिक हिरासत में हैं.

दर्शन के विडियो के बाद नींद से जागी कर्णाटक सरकार
राज्य सरकार की ओर से ये कदम इसलिए उठाया गया क्योंकि हाल ही में एक विडियो सामने आया, जिसमें दर्शन एक कुर्सी पर बैठा है और उसके एक हाथ में सिगरेट और दूसरे हाथ में कप है. उसके साथ तीन अन्य लोग भी हैं. एक वीडियो भी वायरल हुआ जिसमें अभिनेता मोबाइल फोन पर वीडियो कॉल पर किसी से बात कर रहे हैं.

रेनुकस्वामी के पिता ने की सीबीआई जाँच की मांग
दर्शन रेनुकस्वामी की हत्या का आरोपी है. रेनुकस्वामी के पिता काशीनाथ शिवनगौडरू ने सीबीआई से मामले की गहन जांच कराने तथा हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों को दंडित करने की मांग की है. काशीनाथ का कहना है कि "ऐसी बातों से लगता है कि सीबीआई जांच होनी चाहिए. तस्वीर देखकर मुझे आश्चर्य हुआ कि वह दूसरों के साथ सिगरेट पकड़े हुए और चाय पीते हुए दिखाई दे रहा है. हमें संदेह है कि वह जेल में है या नहीं. जेल को जेल ही रहना चाहिए और कुछ और नहीं बनना चाहिए. उसके साथ अन्य सामान्य कैदियों की तरह ही व्यवहार होना चाहिए, लेकिन यहां तो ऐसा लग रहा है कि वह किसी रिसॉर्ट में बैठा है,''

रेणुकास्वामी का शव इस वर्ष 9 जून को बेंगलुरु के सुमनहल्ली में एक अपार्टमेंट के निकट एक नाले के पास मिला था. हत्या के आरोप का सामना कर रहे दर्शन फिलहाल बेंगलुरु के परप्पना अग्रहारा केंद्रीय कारागार में बंद हैं. नवीनतम वीडियो में वो पीले रंग की टी-शर्ट पहने एक व्यक्ति से बात करते नजर आ रहा है जो अभिनेता का हालचाल पूछता है.
संघीय सरकार ने स्वतंत्र रूप से वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं की है.

वीडियो में क्या दिखाया गया है
रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो की शुरुआत पीली टी-शर्ट वाले व्यक्ति से होती है जो लाइन के दूसरी तरफ खड़े दूसरे व्यक्ति की ओर देखकर मुस्कुराता है. दूसरा व्यक्ति जल्द ही दूर चला जाता है और दर्शन को फोन थमा देता है. प्रसन्नचित्त दर्शन पीली टी-शर्ट वाले व्यक्ति का अभिवादन करता है. बाद वाला व्यक्ति अभिनेता से पूछता है कि क्या उसने खाना खाया है. दर्शन मुस्कुराता है और दृढ़ता से सिर हिलाता है. थोड़ी और बातचीत के बाद दोनों एक-दूसरे को अलविदा कहते हैं और कॉल समाप्त कर देते हैं.

अभिनेता की आराम करते हुए तस्वीर वायरल
25 सेकंड का यह वीडियो कन्नड़ अभिनेता की जेल परिसर में आराम करते हुए कथित तौर पर एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के एक दिन बाद सामने आया है. फोटो में दर्शन एक पार्क जैसी दिखने वाली जगह पर सिगरेट और हाथ में पेय पदार्थ का गिलास लिए बैठे नजर आ रहा है. उसके साथ गैंगस्टर विल्सन गार्डन नागा और मैनेजर समेत तीन अन्य लोग भी नजर आ रहे हैं.


Tags:    

Similar News