कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू के खिलाफ एफआईआर दर्ज के लिए दी शिकायत

कांग्रेस नेता अजय माकन ने दिल्ली के तुगलक रोड थाने में शिकायत देते हुए कहा कि पिछले सप्ताह बीजेपी के नेता तरविंदर मारवाह ने राहुल गाँधी के लिए कहा था कि उनका हाल उनकी दादी की तरह होगा. केन्द्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू ने भी राहुल गाँधी को लेकर गलत बोला है.

Update: 2024-09-18 05:15 GMT

Rahul Gandhi Remarks: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने दिल्ली के तुगलक रोड थाने में राहुल गांधी को जानसे मारने की धमकी देने से सम्बंधित शिकायत दर्ज करायी है और मांग की है कि बीजेपी नेता तरविंदर सिंह मारवाह, केंद्रीय राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू, शिव सेना ( शिंदे ) के विधायक संजय गायकवाड और उत्तर प्रदेश के मंत्री रघुराज सिंह के खिलाफ एफईआर दर्ज की जाए. अजय माकन का आरोप है कि पिछले सप्ताह मारवाह व उक्त नेताओं ने राहुल गाँधी को लेकर कहा था कि उनका हाल उनकी दादी की तरह होगा.



क्या कहा शिकायत में

अजय माकन ने कहा कि बीजेपी के नेता ने दिल्ली में पिछले सप्ताह राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी एक तरह से दी थी. जब उस नेता ने कहा कि राहुल गांधी सम्भल जाओ नहीं तो दादी जैसा हाल होगा. राहुल गाँधी, जिनकी दादी ने जिनके पिता ने शहादत दी है. उनको धमकी दी जा रही. भारत मे राजनीति इससे नीचे उतरते नहीं देखी. लेकिन उसके आकाओं ने न बीजेपी के नेताओं ने उसको चुप कराने की कोशिश की.

इतना ही नहीं उसके बाद इनके सहयोगियों में से एक पार्टी के नेता ने कहा कि जो राहुल गांधी की जुबान काट के लगयेगा उसको 11 लाख रूपये इनाम देगा. इन लोगों को उस आदमी की सच्चाई पसंद नहीं आ रही है, क्योंकि वो मजलूमो की बात करता है. हम लोग डरने वाले नहीं है. लाखो करोड़ कांग्रेस के कार्यकर्त्ता तैयार है. मरना है तो हमे मारिये. हम आवाज़ उठाते रहेंगे.

सरकार खुद सम्भल जाए और अपने लोगों को संभाले. जो उनको पसंद नहीं उसको आतंकी कहते है. एक भारत सरकार का मंत्री आतंकी कहता है. क्योंकि उन्हें राहुल गांधी पसंद नहीं है. इसीलिए हमने शिकायत की है कि इनके खिलाफ सख्त करवायी होनी चाहिए. केंद्रीय मंत्री के बारे, शिवसेना के नेता के बारे में. बीजेपी के एक नेता के बारे में हमने कुल 4 के खिलाफ शिकायत की है. जैसी टिप्पणी राहुल गांधी के खिलाफ की गई वो आज तक इतिहास में नहीं हुआ. राजनीति में वायलेंस को किसी तरीके से बढ़ावा नहीं देना चाहिए. राहुल गांधी संविधान की बात करते है तो इसीलिए इन्हें धमकी दी जा रही है. मैं उम्मीद करता हूँ कि बीजेपी इनपर लगाम कसेगी.


अमेरिका में राहुल की टिपण्णी के बाद शुरू हुआ था विवाद 

ज्ञात रहे कि राहुल गाँधी ने अमेरिका के दौरे पर भारत में सिखों को लेकर टिपण्णी करते हुए कहा था कि भारत में सिख सुरक्षित नहीं हैं. इस बात पर बीजेपी के तमाम सिख नेताओं ने राहुल गाँधी के खिलाफ बोला था, उसी दौरान तविंदर सिंह मारवाह ने विरोध प्रदर्शन करते हुए राहुल गाँधी के खिलाफ टिपण्णी की थी. बता दें कि तरविंदर सिंह मारवाह पहले कांग्रेस में थे. तरविंदर सिंह जंगपुरा से तीन बार विधायक रह चुके हैं और वो शीला दीक्षित के संसदीय सचिव भी थे. अजय माकन भी उस समय विधायक थे. तरविंदर सिंह न 2022 में बीजेपी ज्वाइन की थी.  

Tags:    

Similar News