केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी के भाई को 2 करोड़ रुपये की ठगी के आरोप में किया गिरफ्तार

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी के भाई गोपाल को जेडी(एस) के एक पूर्व विधायक की पत्नी द्वारा दर्ज कराई गई धोखाधड़ी की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है.

Update: 2024-10-19 18:24 GMT

Central Minister Prahlad Joshi : केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के भाई गोपाल जोशी को जनता दल ( एस ) के पूर्व विधायक की पत्नी से दो करोड़ रूपये की ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. ये गिरफ़्तारी कर्नाटक पुलिस ने की है. पीड़ित महिला सुनीता चव्हाण की शिकायत पर पुलिस ने गुरूवार रात को एफआईआर दर्ज की थी. इस मामले में गोपाल गोशी के बेटे अजय जोशी का नाम भी शामिल है.


क्या है मामला
पुलिस के अनुसार नागथान के पूर्व विधायक देववंद फूल सिंह चव्हाण की पत्नी सुनीता चव्हाण ने दर्ज आरोप लगाये हैं कि गोपाल जोशी ने मई में हुए लोकसभा चुनाव में उनके परिवार को भाजपा का टिकट दिलाने के नाम पर उनसे दो करोड़ रुपये लिए. लेकिन टिकट नहीं मिली. पीड़िता ने ये भी आरोप लगाया कि विजयलक्ष्मी को उनसे प्रहलाद जोशी की बहन के रूप में मिलवाया गया था.
हालांकि, संसदीय कार्य, कोयला और खान मंत्री प्रह्लाद जोशी ने स्पष्ट किया कि उनकी कोई बहन नहीं है. उन्होंने कहा कि उनके केवल तीन भाई हैं, जिनमें से एक की 1984 में महाराष्ट्र के अहमदनगर में सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी.

गोपाल जोशी से नहीं है कोई नाता
केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी पहले ही ये स्पष्ट कर चुके हैं कि उन्होंने तीन दशक से भी अधिक समय पहले अपने भाई (गोपाल जोशी) से नाता तोड़ लिया था. प्रहलादा जोशी का कहना है कि उन्होंने अदालत में एक हलफनामा दायर किया था और एक सार्वजनिक नोटिस भी प्रकाशित किया था जिसमें कहा गया था कि जो कोई भी उनका भाई, रिश्तेदार या मित्र होने का दावा करता है और किसी भी वित्तीय कारोबार में शामिल है, वह उनके लिए बाध्यकारी नहीं होगा.

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को फेडरल स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से स्वतः प्रकाशित किया गया है।)


Tags:    

Similar News