यूटूबर ध्रुव राठी की बढ़ी मुश्किलें दिल्ली की अदालत ने जारी किया समन

साकेत कोर्ट ने ये समन जारी किया है. अदालत ने ये आदेश दिया है कि राठी को समन सिर्फ स्पीड पोस्ट या कूरियर से ही नहीं बल्कि इलेक्ट्रॉनिक मोड से भी भेजा जाए.

Update: 2024-07-24 07:03 GMT

Dhruv Rathee: दिल्ली की एक अदालत ने यूटूबर ध्रुव राठी को समन जारी कर हाजिर होने का आदेश दिया है. ये समन मानहानि के मामले में जारी किया गया है. दरअसल बीजेपी नेता सुरेश नखुआ ने ध्रुव राठी के खिलाफ मानहानि का मामला दायर करते हुए ये आरोप लगाया था कि राठी ने सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल करते हुए हिंसक कहा था, साथ ही उनके बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी.

साकेत कोर्ट की डिस्ट्रिक्ट जज गुंजन गुप्ता ने ये समन जारी किया है, जो 19 जुलाई को जारी किया गया है और इस मामले की अगली सुनवाई के लिए 6 अगस्त की तारीख निश्चित की गयी है. अदालत ने ये आदेश दिया है कि राठी को समन सिर्फ स्पीड पोस्ट और कूरियर से ही नहीं बल्कि इलेक्ट्रॉनिक मोड से भी भेजा जाए.

क्या है मामला
भाजपा की मुंबई इकाई के प्रवक्ता सुरेश नखुआ ने आरोप लगाया है कि राठी ने एक वीडियो में उन्हें अपमानजनक ट्रोल का हिस्सा बनाया था. सुरेश नारुखा का ये भी कहना था कि ध्रुव राठी के इस ट्रोल की वजह से उन्हें अपमान का सामना करना पड़ा था. उन्होंने ये भी कहा कि ध्रुव राठी ने विडियो में जिस तरह से उन्हें ट्रोल का हिस्सा बनाया और उनका अपमान किया था, वो बेहद निंदनीय और अपमानजनक था.

कौन है ध्रुव राठी
ध्रुव राठी की बात करें तो वो एक मशहूर यूटूबर हैं, जो मोदी सरकार के आलोचक माने जाते हैं. ध्रुव राठी पर ये आरोप लगना आम बात है कि वो एक तरफ़ा विडियो बनाते हैं. उन्हें आम आदमी पार्टी का समर्थक माना जाता है. ध्रुव राठी के यूतुबे पर कई मिलियन फोलोअर हैं.

स्वाति मालीवाल ने भी ध्रुव राठी पर लगाये थे आरोप
ज्ञात रहे में आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने भी ध्रुव राठी पर ट्रोल करने और उनकी वजह से सोशल मीडिया पर रेप जैसे धमकी मिलने के आरोप लगाये थे. मालीवाल ने ये आरोप अरविन्द केजरीवाल के पीए बिभव पटेल द्वारा उनके साथ की गयी कथित मारपीट के प्रकरण के बाद लगाए थे.


Tags:    

Similar News