PM मोदी ने चाबियों के मुद्दे पर BJD को घेरा, कहा- गहरा राज छिपा रही राज्य सरकार

मोदी ने कहा कि बीजेडी सरकार में जगन्नाथ मंदिर भी सुरक्षित नहीं है. पिछले 6 साल से भगवान जगन्नाथ मंदिर के 'रत्न भंडार' की चाबियां गायब हैं.

Update: 2024-05-20 13:08 GMT

Loksabha Chunav 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के अंगुल में आयोजित चुनावी रैली में बीजेडी सरकार पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि बीजेडी सरकार में पुरी में जगन्नाथ मंदिर भी सुरक्षित नहीं है. पिछले 6 साल से भगवान जगन्नाथ मंदिर के 'रत्न भंडार' की चाबियां गायब हैं. इससे पहले पीएम ने पुरी में प्रसिद्ध जगन्नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की थी. बता दें कि 25 मई को पुरी में छठे चरण के तहत मतदान होना है.

रिपोर्ट दबा रही सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस सरकार में जगन्नाथ जी का मंदिर भी सुरक्षित नहीं बचा है. बीजेडी सरकार और मुख्यमंत्री के करीबी लोग इसके पीछे का राज छिपा रहे हैं. रत्न भंडार की गायब हुईं चाबियों को लेकर जो जांच हुई थी. अब ओडिशा की जनता जानना चाहती है कि जांच की रिपोर्ट कहां है. इस सरकार के शासन में ना राज्य की संपदा सुरक्षित है और ना ही सांस्कृतिक धरोहर.

राज्य को कर दिया तबाह

उन्होंने कहा कि मैं सोमनाथ की धरती से जगन्नाथ की धरती को प्रणाम करने आया हूं. लेकिन, जब यहां की गरीबी देखता हूं तो मेरे दिल में दर्द होता है. इतने समृद्ध और महान विरासत वाले ओडिशा को बीजेडी सरकार ने तबाह और बर्बाद कर दिया. मुठ्ठी भर भ्रष्टाचारी मुख्यमंत्री आवास और कार्यालय पर कब्जा करके बैठ गए हैं. पार्टी के छोटे-छोटे नेता करोड़ों के मालिक बन गए हैं और यहां हमारी माताओं-बहनों को घर चलाना बहुत मुश्किल हो गया है.

महिलाओं के लिए सुभद्रा योजना

पीएम मोदी ने कहा कि मैं दिल्ली से मुफ्त चावल के लिए पैसा भेजता हूं. लेकिन बीजेडी वाले उसमें अपना फोटो लगा देते हैं. ओडिशा की महिलाओं के लिए बीजेपी ने सुभद्रा योजना बनाई है. इससे यहां की हर महिलाओं को काफी लाभ मिलेगा. वहीं, मोदी सरकार ने आदिवासी परिवारों के लिए वनधन योजना बनाई. इसके जरिए वन उत्पादों की एमएसपी पर खरीद होती है. लेकिन बीजेडी सरकार वन उपज पर सही एमएसपी नहीं देती है.

तेज रफ्तार की बीजेपी सरकार को चुनें

मोदी ने कहा कि 21वीं सदी के ओडिशा को विकास की रफ्तार चाहिए और वह किसी भी हालत में बीजेडी नहीं दे सकती है. अब समय आ गया है कि बीजेपी की तेज रफ्तार सरकार को चुनें. आप यहां भाजपा की सरकार बनाइए. बीजेपी ओडिशा के बेटे या बेटी को ही यहां का मुख्यमंत्री बनाएगी. 10 जून को ओडिशा में बीजेपी की डबल इंजन सरकार का शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा.

साल 2018 में नहीं मिली थीं चाबियां

बता दें कि भगवान जगन्नाथ ओडिशा में सबसे प्रतिष्ठित देवता हैं और यहां के लोगों की जगन्‍नाथ मंदिर पर गहरी आस्था है. जगन्नाथ मंदिर के तहखाने में रत्न भंडार मौजूद है. यहां पिछले कई सदियों से भक्तों और पूर्व राजाओं द्वारा दिए गए भगवान जगन्नाथ, भगवान बलभद्र और देवी सुभद्रा के बहुमूल्य आभूषण रखे हुए हैं. साल 2018 में ओडिशा हाई कोर्ट ने राज्य सरकार को निरीक्षण के लिए कक्ष खोलने का निर्देश दिया था. हालांकि, चैंबर की चाबियां नहीं मिल सकी थीं. जिससे पूरे राज्य में नाराजगी देखने को मिली थी.

Tags:    

Similar News