PM मोदी का TMC-कांग्रेस पर जोरदार हमला, फैमिली सीट और भतीजे के जरिए साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को हुए चुनावी रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी पर जमकर निशाना साधा.

Update: 2024-05-19 18:37 GMT

Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को हुए चुनावी रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी पर जमकर निशाना साधा. पश्चिम बंगाल के बिष्णुपुर में रैली में पीएम मोदी ने ममता बनर्जी के भतीजे के नाम लिए बगैर इशारों में कहा कि उन्हें अपने किसी भी भतीजे के लिए कुछ नहीं करना है. मुझे तो बस लोगों के लिए काम करना है. वहीं, झारखंड के जमशेदपुर में आयोजित रैली में कहा कि सोनिया गांधी कोविड के बाद एक भी बार रायबरेली नहीं गईं. वह (कांग्रेस परिवार) इस लोकसभा सीट को अपनी फैमिली प्रॉपर्टी मानते हैं.

टीएमसी ने बच्चों को भी नहीं बख्शा

बिष्णुपुर में पीएम मोदी ने कहा कि मुझे न तो अपने किसी भतीजे के लिए कुछ करना है और न ही किसी भाई के लिए कुछ छोड़ना है.मुझे बांकुरा के जंगलों में रहने वाले लोगों के लिए काम करना है. गरीबों, दलितों और आदिवासियों के बच्चों के लिए एक विकसित भारत को विरासत के तौर पर छोड़ना है. टीएमसी ने पैसे की भूख में आपके बच्चों को भी नहीं बख्शा. शिक्षक भर्ती घोटाले ने युवाओं के साथ आने वाली पीढ़ियों के भविष्य को भी दांव पर लगा दिया है. जिनके लिए गरीब माता-पिता ने घर और जमीन बेच दीं, कर्ज लिया, आज वे सभी युवा सड़कों पर हैं.

राज्यों को बनाया गरीब

उन्होंने कहा कि मैं आप सभी को गारंटी देता हूं. उन्होंने आपके घर बेच दिए हैं, मोदी भ्रष्ट टीएमसी के लोगों के बंगले, कारें और सब कुछ बेचने जा रहे हैं. टीएमसी, वामपंथी और कांग्रेस अलग-अलग पार्टियों की तरह दिखते हैं,. लेकिन उनके पाप एक ही हैं. जहां भी उन्होंने सरकार चलाई, उन राज्यों को गरीब बना दिया.

फैमिली प्रॉपर्टी

वहीं, जमशेदपुर की रैली में पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस परिवार रायबरेली सीट को फैमिली प्रॉपर्टी मानते हैं. इसलिए कोविड के बाद सोनिया गांधी एक भी बार रायबरेली नहीं गईं. लेकिन अब कांग्रेस के लिए सीट मांग रही हैं. संविधान को सबसे अधिक खतरा इंडिया ब्लॉक से है. वे एससी, एसटी, ओबीसी का आरक्षण छीनना चाहते हैं. परिवारवादी पार्टियों से झारखंड को बचाना है.

रायबरेली में एक भी नहीं मिला कार्यकर्ता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे वायनाड से भागकर चुनाव लड़ने रायबरेली गए हैं. वह सबको कहते घूम रहे हैं कि ये मेरी मम्मी की सीट है. उनकी माता जी भी वहां गई और कह रही थीं कि मैं अपना बेटा आपको सौंप रही हूं. रायबरेली में उनके 50-50 सालों से परिवार की सेवा करने वाला एक भी कार्यकर्ता नहीं मिला.

सीटों का लिख रहे हैं वसीयतनामा

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये परिवारवादी लोग संसदीय सीटों का वसीयतनामा लिख रहे हैं. ऐसी परिवारवादी पार्टियों से झारखंड को बचाकर रखना है. कांग्रेस जैसे दलों ने कभी आपकी परवाह नहीं की. इन लोगों ने 60 साल तक 'गरीबी हटाओ' का झूठा नारा दिया. लेकिन मोदी ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला. उन्होंने जेएमएम कहा कि जेएमएम ने झारखंड में जमीन घोटाला किया. गरीब आदिवासियों की जमीनें हड़पीं, सेना की जमीनें हड़पीं. इनके घरों से जो नोटों के पहाड़ बरामद हुए हैं, वे पैसे आपके हैं. मोदी इन बेईमानों के ठिकानों से पैसा बरामद करवा रहा है. ये सारे पैसे जिनके हैं, मैं उन गरीबों को इसे लौटाऊंगा. ये मोदी की गारंटी है.

Tags:    

Similar News