ब्राज़ील में साओ पाओलो के नजदीक विमान हादसा 62 यात्रियों की मौत

गैर-सूचीबद्ध एयरलाइन ने कहा कि वो इस बारे में अधिक जानकारी नहीं दे सकती कि विमान, जिसका पंजीकरण पीएस-वीपीबी था, किस कारण से दुर्घटनाग्रस्त हुआ.

Update: 2024-08-10 02:12 GMT

Brazil: ब्राज़ील में एक प्लेन क्रैश होने की वजह से उसमें सवार सभी 62 लोगों की मौत हो गयी. ये हादसा शुक्रवार ( 9 अगस्त ) को साओ पाओलो के निकट हुआ. दुर्घटनास्थल के निकट स्थानीय अधिकारियों के हवाले से रॉयटर्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 62 लोगों को ले जा रहा एक क्षेत्रीय टर्बोप्रॉप विमान में सवार सभी लोगों की मौत हो गई.

सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि एटीआर निर्मित विमान नियंत्रण खोकर घूमता हुआ दिखाई दे रहा है, जो घरों के पास पेड़ों के समूह के पीछे जा गिरा, जिसके बाद काले धुएं का बड़ा गुबार उठा.
विन्हेडो के निकट वेलिन्होस के नगर अधिकारियों ने बताया कि विमान में सवार कोई भी जीवित नहीं बचा है तथा स्थानीय कॉन्डोमिनियम परिसर में केवल एक घर क्षतिग्रस्त हुआ है, तथा किसी भी निवासी को चोट नहीं आई है.
राष्ट्रपति लुईस इनासियो लूला दा सिल्वा ने दुर्घटना के तुरंत बाद एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा, "मुझे वाकई बहुत बुरी खबर देनी पड़ रही है." उन्होंने दुर्घटना के पीड़ितों के लिए एक मिनट का मौन रखने को कहा.
एयरलाइन वोएपास ने कहा कि विमान, जो पाराना राज्य के कास्केवेल से साओ पाओलो के मुख्य अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए उड़ा था, साओ पाओलो से लगभग 80 किमी. (50 मील) उत्तर-पश्चिम में विन्हेडो शहर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

गैर-सूचीबद्ध एयरलाइन ने कहा कि वो इस बारे में अधिक जानकारी नहीं दे सकती कि विमान, जिसका पंजीकरण पीएस-वीपीबी था, दुर्घटनाग्रस्त क्यों हुआ? दुर्घटना के कुछ ही मिनटों बाद, साओ पाओलो के राज्य अग्निशमन विभाग ने कहा कि दुर्घटना स्थल पर सात दल भेजे जा रहे हैं.
रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, फ्लाइट ट्रैकर फ्लाइटरडार24 ने इस विमान को एटीआर 72-500 टर्बोप्रॉप के रूप में सूचीबद्ध किया है. एटीआर का स्वामित्व एयरबस और इतालवी एयरोस्पेस समूह लियोनार्डो के पास है.


Tags:    

Similar News