डेमोक्रेटिक पार्टी से उपराष्ट्रपति पद के टिम वॉल्ज होंगे उम्मीदवार, कमला हैरिस ने बनाया अपना रनिंग मेट

डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज़ को अपना रनिंग मेट चुना. 60 वर्षीय वाल्ज़ अब डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे.

Update: 2024-08-06 17:36 GMT

Democratic Party US Vice Presidential Candidate: डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने मंगलवार (6 अगस्त) को मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज़ को अपना रनिंग मेट चुना. बता दें कि प्रगतिशील नीति के समर्थक और स्पष्ट वक्ता वाल्ज़ को ग्रामीण, श्वेत मतदाताओं को आकर्षित करने में एक संपत्ति के रूप में देखा जाता है.

60 वर्षीय वाल्ज़, अमेरिकी सेना के नेशनल गार्ड के एक अनुभवी और पूर्व शिक्षक हैं. उन्हें साल 2006 में प्रतिनिधि सभा में एक रिपब्लिकन-झुकाव वाले जिले के लिए चुना गया था, जो 2018 में मिनेसोटा के गवर्नर बनने से पहले 12 साल तक सेवा करते रहे. गवर्नर के रूप में, उन्होंने मुफ्त स्कूल भोजन, जलवायु परिवर्तन लक्ष्यों, मध्यम वर्ग कर कटौती और विस्तारित भुगतान छुट्टी को बढ़ावा दिया है.

महिलाओं के प्रजनन अधिकारों की प्रबल समर्थक होने के बावजूद, वाल्ज़ ने ग्रामीण जिले का प्रतिनिधित्व करते हुए कृषि हितों और बंदूक अधिकारों का भी बचाव किया. हैरिस, जिनके माता-पिता जमैका और भारत से आए अप्रवासी हैं, ने अपने टिकट में एक लोकप्रिय मध्यपश्चिमी राजनेता को शामिल किया है. इससे विस्कॉन्सिन और मिशिगन जैसे महत्वपूर्ण राज्यों में उनकी संभावनाओं को बढ़ाने में मदद मिलेगी.

वाल्ज़ का नेशनल गार्ड करियर और हाई स्कूल फ़ुटबॉल कोच के रूप में पृष्ठभूमि उन मतदाताओं को आकर्षित कर सकती है, जो अभी तक ट्रम्प के प्रति प्रतिबद्ध नहीं हैं. 81 वर्षीय बाइडेन द्वारा अपनी पुनः चुनाव बोली समाप्त करने के बाद हैरिस ने डेमोक्रेटिक उम्मीदों को पुनर्जीवित किया. वाल्ज़, जिन्हें पहले राष्ट्रीय स्तर पर कम जाना जाता था, ने हैरिस के अभियान के साथ प्रमुखता हासिल की और कथित तौर पर नैन्सी पेलोसी का समर्थन प्राप्त किया.

हैरिस और वाल्ज़ का मुकाबला 5 नवंबर को ट्रम्प और उनके साथी उम्मीदवार जेडी वेंस से होगा. वाल्ज़ ने ट्रम्प और वेंस की "अजीब" कहकर आलोचना की है और उनके मध्यवर्गीय छवि पर हमला किया है, जो युवा मतदाताओं के बीच काफी लोकप्रिय है.

Tags:    

Similar News