ट्रम्प जीते तो राजनीती में आयेंगे मस्क, सोशल मीडिया पर दिए संकेत

एलन मस्क ने के इंटरव्यू में कहा था कि वो अमेरिकी सरकार को सुझाव देकर सहायता करना चाहते हैं. वो सरकार के साथ काम करना चाहते हैं, इस पर ट्रम्प ने कहा कि अगर उनकी सरकार बनती है तो मस्क को सरकार में जगह दी जायेगी.

Update: 2024-08-20 06:30 GMT

एलन मस्क ने अपने एक्स प्रोफाइल पर तस्वीर पोस्ट की है जिसमें संभावित विभाग/मंत्रालय के नाम भी दिया है.



USA Presidential Elections: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प और अमेरिका के बड़े व्यवसायी एलन मस्क चर्चाओं में हैं. चर्चा का विषय है एलन मस्क का राजनीती में प्रवेश करना. दरअसल ऐसा दावा किया गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीत मिलने के बाद पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कैबिनेट में टेस्ला के सीईओ को जगह मिलने को लेकर चर्चाओं का आलम है. इस दावे को उस समय और हवा मिल गयी जब एलोन मस्क ने एक यूजर की पोस्ट पर जवाब देते हुए मस्क ने जवाब देते हुए लिखा कि बिल्कुल सही नाम.


मस्क के सुझाव पर ट्रम्प ने की थी पेशकश

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने एक इंटरव्यू के दौरान ये कहा था कि 'मेरी इच्छा है कि सरकारी खर्च का प्रबंधन करने में वो सरकार की मदद करें. मुझे लगता है कि सरकार एक आयोग बनाए, जो करदाताओं के पैसों के सही खर्च का ध्यान रखे. उन्होंने ये भी कहा कि मुझे सरकार की मदद करने में काफी ख़ुशी होगी. मस्क के इस बयान पर पूर्व राष्ट्रपति और वर्तमान में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि 'इस प्रस्ताव पर विचार करके उन्हें खुशी होगी.' इसके साथ ही ट्रंप ने घोषणा की कि अगर वो व्हाइट हाउस पहुंचते हैं तो मस्क को कैबिनेट पद की पेशकश करेंगे.

एलोन मस्क ने 'X' पर किया पोस्ट
एलन मस्क के इस इंटरव्यू और डोनाल्ड ट्रम्प की पेशकश के बाद सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर अलग अलग लोगों द्वारा तरह तरह की पोस्ट की जाने लगीं. इस दौरान सर डोगे ऑफ द कॉइन नाम से एक पेज पर पोस्ट किया गया कि सरकारी दक्षता विभाग ( DOGE ). इस पोस्ट पर मस्क ने लिखा कि बिल्कुल सही नाम है. मस्क का ये जवाब इस कदर वायरल हुआ कि लोग अब सच में उनके राजनीती में आने की बात पर चर्चा कर रहे हैं. मस्क ने पोस्ट में लिखा कि मैं अपने सेवा देने में ख़ुशी महसूस करूँगा.

मस्क और ट्रम्प के रिश्ते किसी से छिपे नहीं
ये बात दीगर है कि एलन मस्क डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थक हैं. वो खुल कर ट्रम्प का प्रचार करते हैं. यही वजह भी है कि लोगों को इस बात पर यकीन हो रहा है कि ट्रम्प अगर जीतते हैं तो मस्क को अपनी सरकार में जगह दे सकते हैं.
इससे पहले ट्रम्प और मस्क के बीच परमाणु उर्जा से बिजली बनाने को लेकर भी चर्चा हुई है. ट्रम्प ने इस चर्चा पर मस्क से कहा था कि हमें परमाणु ऊर्जा को अच्छा नाम देना होगा. इस दौरान ट्रंप ने मस्क से कहा कि हम इसका नाम आपके नाम पर रखेंगे या कुछ और. ट्रंप के इस बयान से भी लगा कि ट्रंप भी सत्ता में आने पर मस्क को कोई बड़ी जिम्मेदारी दे सकते हैं. 


Tags:    

Similar News