टर्बुलेंस के चलते कतर एयरवेज की फ्लाइट में सवार 12 लोग घायल

कतर एयरवेज की फ्लाइट दोहा से आयरलैंड के डबलिन जा रही थी, जब फ्लाइट तुर्किये की सीमा के ऊपर पहुंची तो हवाई जहाज टर्बुलेंस का शिकार बना. 12 में से 8 को अस्पताल में कराया गया है भर्ती.

Update: 2024-05-27 05:58 GMT

Qatar Airways latest news: क़तर की राजधानी दोहा से आयरलैंड के डबलिन जा रही क़तर एयरवेज की फ्लाइट में सवार यात्रियों और क्रू मेमेब्रेस में 12 लोग घायल हो गए. दरअसल जब विमान तुर्किये की हवाई सीमा में था तो अचानक से टर्बुलेंस का सामना करना पड़ा, जिसकी वजह से विमान में तेज झटका महसूस हुआ और ये घटना हो गयी.  घायलों में 6 यात्री और 6 क्रू मेम्बर शामिल हैं. इनमें से 8 को अस्पताल ले जाया गया है.  

मीडिया रि पोर्ट्स के अनुसार रविवार को दोहा से आयरलैंड के डबलिन जा रहे कतर एयरवेज के विमान में टर्बुलेंस के कारण 12 लोग घायल हो गए. जैसे ही ये हादसा हुआ तुरंत ही डबलिन हवाईअड्डे को इस मामले में सूचित कर दिया गया और कहा कि मेडिकल इमरजेंसी की तैयरी राखी जाए.

डब्लिन एअरपोर्ट से डी गयी जानकारी के अनुसार विमान ने अपने निर्धारित समय पर सुरक्षित तरह से हवाईअड्डे पर लैंडिंग की. डबलिन हवाई अड्डे ने बताया कि रविवार को फ्लाइट संख्या क्यूआर 017, बोइंग 787 ड्रीमलाइनर को डबलिन समय के अनुसार दोपहर 1 बजे से कुछ समय पहले ही सुरक्षित लैंड करा लिया गया था.

अभी तक जो जानकारी मिली है उसके अनुसार फ्लाइट जब तुर्किये के ऊपर पहुंची तो हवाई जहाज को टर्बुलेंस का सामना करना पड़ा. जिस वजह से 6 यात्रियों और चालक दल के 6 सदस्यों यानी कुल 12 लोग घायल हो गए. आयरलैंड की राष्ट्रीय एंबुलेंस सेवा की तरफ से ये जानकारी दी गयी है कि उसे हवाई अड्डे पर आने के लिए पहले एक अलर्ट मिला था. डबलिन हवाईअड्डे ने कहा कि उनकी टीम की तरफ से यात्रियों और एयरलाइन कर्मचारियों को मदद उपलब्ध करायी जा रही है.

क़तर एयरवेज ने क्या कहा

कतर एयरवेज की तरफ से कहा गया है कि कुछ यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को मामूली चोटें आईं हैं. मामला आंतरिक जांच का विषय है कि हादसा क्यों और कैसे हुआ? फिलहाल तुर्बुलेंस ही इसकी वजह माना जा रहा है.



टर्बुलेंस के चलते सिंगापूर की फ्लाइट में भी हो चुकी है एक बुजुर्ग की मौत, 43 लोग हुए थे घायल 

बता दें कि कुछ समय पहले ही सिंगापूर एयरलाइन की फ्लाइट में भी टर्बुलेंस की वजह से एक यात्री की जान चली गयी थी. ये घटना लगभग पांच दिन पहले की है. लंदन से सिंगापुर आ रहे सिंगापुर एयरलाइंस का एक विमान गंभीर टर्बुलेंस का शिकार बना. इस दौरान एक ब्रिटिश नागरिक की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी और दर्जनों लोग घायल हो गए थे. यात्रियों ने इस घटना को बेहद डरावना बताया था. टर्बुलेंस की वजह से सिंगापुर एयरलाइन्स की फ्लाइट को बैंकॉक में उतरने के लिए मजबूर होना पड़ा था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फ्लाइट में लगभग 22 यात्रियों को रीढ़ की हड्डी में चोटें आई थीं, जबकि 2 साल के बच्चे समेत 6 अन्य के सिर में चोटें आईं थी. बैंकॉक के अस्पताल की तरफ से शनिवार को जानकारी डी गयी थी कि सिंगापुर एयरलाइंस की उड़ान में सवार 43 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है.

Tags:    

Similar News