भारत ही नहीं अमेरिका में भी नेता होते हैं पल्टू राम, बहस को लेकर ट्रम्प और कमला हैरिस पलटें

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार ने तय बहस की तारीख और प्लेटफार्म को बदलते हुए डेमोक्रेट उम्मीदवार कमला हैरिस को दूसरी तारीख और प्लेटफार्म पर किया आमंत्रित. हैरिस ने किया अस्वीकार.

Update: 2024-08-05 05:01 GMT

US Presidential Elections: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार दिन-ब-दिन तेज होता जा रहा है, इस बीच राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी प्रतिद्वंदी कमला हैरिस भी अपने अपने प्रचार प्रसार में काफी तेजी ला रहे हैं. इतना ही नहीं दोनों ही कई बार अपनी पुरानी बातों से भी पलटी मारते नज़र आ रहे हैं. ऐसे ही एक प्रकरण में कमला हैरिस ने अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप के बहस के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है.

दरअसल, राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने कमला हैरिस से होने वाली एक प्रस्तावित बहस को फॉक्स न्यूज़ पर स्थानांतरित करने के लिया कहा था, जिसे डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस ने ठुकरा दिया है.

10 सितम्बर को होनी थी बहस

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के बीच डिबेट ( बहस ) का एक आयोजन सीएनएन पर जून में हो चुका है. दूसरा कार्यक्रम कार्यक्रम 10 सितम्बर को एबीसी न्यूज़ पर होना था. पहले डेमोक्रेट्स की तरफ से जो बिडेन उम्मीदवार थे, लेकिन अब वो उम्मीदवारी से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह कमला हैरिस उम्मीदवार हैं.

पहले ट्रम्प ने किया इनकार

अगर कहा जाए कि डिबेट से पीछे हटने की शुरुआत रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने की तो वो गलत नहीं होगा. डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को घोषणा करते हुए 10 सितंबर को होने वाली एबीसी न्यूज की बहस से पीछे हटने का निर्णय लिया और ये कहा कि वो 4 सितम्बर को फॉक्स न्यूज़ पर डिबेट के लिए कमला हैरिस को अम्नात्रित करते हैं. इसी के बाद कमला हैरिस ट्रम्प के इस निर्णय पर भड़क गयीं. जिसके बाद कमला हैरिस ने ट्रंप के 4 सितंबर को फॉक्स न्यूज पर होने वाली बहस में शामिल होने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. ये बहस पेंसिल्वेनिया में होने वाली थी.

कमला ने कहा 10 सितंबर को बहस के मंच पर मिलूंगी

कमला हैरिस ने फॉक्स न्यूज़ पर होने वाली डिबेट पर न जाने के निर्णय के बाद अपने 'X' हैंडल पर लिखा कि वो 10 सितंबर की पूर्व निर्धारित तारीख पर ही ट्रंप के साथ बहस करने को तैयार हैं. उन्होंने ट्रंप पर तंज कसते हुए लिखा, "ये दिलचस्प है कि कैसे कोई भी समय, कोई भी स्थान एक विशिष्ट समय, एक विशिष्ट सुरक्षित स्थान बन जाता है. मैं 10 सितंबर को वहां रहूंगी. मुझे उम्मीद है कि ट्रंप वहां मौजूद रहेंगे."

क्या ट्रंप डर गए : कमला हैरिस

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने ये भी कहा कि ट्रम्प मुझसे डर गए हैं और एबीसी न्यूज के साथ निर्धारित बहस से बचने के लिए उन्हें फॉक्स न्यूज की मदद की जरूरत पड़ी है. इतना ही नहीं हैरिस के प्रचार अभियान के संचार निदेशक माइकल टायलर ने कहा है कि ट्रंप को अब खेल खेलना बंद कर देना चाहिए. उन्हें 10 सितंबर को होने वाली बहस में शामिल होना चाहिए, जिसके लिए वो पहले ही प्रतिबद्धता जता चुके थे.

Tags:    

Similar News