'जो कहना है सीधे मुंह पर बोलो', स्विंग स्टेट में हैरिस-ट्रंप में मुकाबला कड़ा

राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेट उम्मीदवार कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप को खुली चुनौती दी। उन्होंने कहा कि पीठ पीछे नहीं जो कहना है मुंह पर कहो

By :  Lalit Rai
Update: 2024-07-31 04:19 GMT

Kamala Harris Latest News:  अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में अब डेमोक्रेट्स की तरफ से कमला हैरिस, डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ ताल ठोंक रही हैं। रिपब्लिकन की तरफ से उप राष्ट्रपति के नाम का ऐलान किया जा चुका है। हालांकि डेमोक्रेट्स को नाम का ऐलान करना है। इन सबके बीच चुनावी प्रचार तेज हो चला है। डोनाल्ड ट्रंप अक्सर अपने विरोधियों को उकसाने का काम करते हैं हैरिस भी उससे अछूती नहीं हैं। हैरिस ने यह टिप्पणी जॉर्जिया में उत्साही भीड़ को संबोधित करते हुए की। द हिल की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने ट्रम्प पर नवंबर में बहस से बाहर निकलने का आरोप लगाया, जबकि ट्रम्प ने कहा था कि वह सितंबर में पहले से तय बहस में हैरिस के साथ शायद बहस करेंगे।

स्विंग स्टेट में से एक है जॉर्जिया
जॉर्जिया में एक रैली में अपनी टिप्पणियों का एक छोटा वीडियो एक्स पर साझा करते हुए, हैरिस ने कहा, “ठीक है, डोनाल्ड, मुझे उम्मीद है कि आप बहस के मंच पर मुझसे मिलने के बारे में पुनर्विचार करेंगे क्योंकि कहावत है,यदि आपके पास कहने के लिए कुछ है, तो इसे मेरे सामने कहें। कमला हैरिस ने कहा कि इस दौड़ में गति बदल रही है और ऐसे संकेत हैं कि डोनाल्ड ट्रम्प इसे महसूस कर रहे हैं  जिसे आपने देखा होगा।हैरिस ने अटलांटा का दौरा किया क्योंकि वह डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन की अपनी मंशा की घोषणा करने के बाद से धन उगाहने और स्वयंसेवकों के पंजीकरण के माध्यम से देखी गई उत्साह की लहर को बढ़ाने की कोशिश कर रही थी, द हिल की रिपोर्ट। उन्होंने जॉर्जिया पर अपना ध्यान केंद्रित किया, जहाँ अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने 2020 में 12,000 से भी कम वोटों से जीत हासिल की थी।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में जॉर्जिया के महत्व पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा, "व्हाइट हाउस का रास्ता इस राज्य से होकर जाता है और आप सभी ने 2020 में हमें जीतने में मदद की, और हम 2024 में फिर से ऐसा करने जा रहे हैं। हाँ, हम करेंगे।"कमला हैरिस ने वादा किया कि अगर वह चुनी जाती हैं तो सीनेट में बातचीत किए गए द्विदलीय आव्रजन कानून को कानून में हस्ताक्षरित करवाएंगी।उन्होंने कहा, "इस अभियान में, मैं गर्व से सप्ताह के किसी भी दिन उनके खिलाफ अपना रिकॉर्ड पेश करूँगी।" हैरिस ने कहा कि कैलिफ़ोर्निया की अटॉर्नी जनरल के रूप में, उन्होंने अंतरराष्ट्रीय गिरोहों, ड्रग कार्टेल और मानव तस्करों के खिलाफ काम किया।मैंने उन पर कई मामलों में मुकदमा चलाया और मैं जीत गई। डोनाल्ड ट्रम्प, दूसरी ओर डोनाल्ड ट्रम्प हमारी सीमा को सुरक्षित करने के बारे में बड़ी-बड़ी बातें करते रहे हैं, लेकिन वे अपने काम पर अमल नहीं करते या जैसा कि मेरे मित्र क्वावो कहते हैं, वे अपनी बात पर अमल नहीं करते," कमला ने अमेरिकी रैपर क्वावो के हवाले से कहा, जिन्होंने रैली में उनसे पहले भीड़ को संबोधित किया था, द हिल ने रिपोर्ट किया।

दिखाएंगे कैसा होता है असली नेतृत्व
उन्होंने कहा कि सीनेट में रिपब्लिकन ने दो बार बिल को पारित नहीं होने दिया, जब ट्रम्प ने रिपब्लिकन सांसदों से कानून का विरोध करने का आग्रह किया, जिससे यह संकेत मिलता है कि यह बिडेन को चुनावी वर्ष में जीत दिला सकता है।हैरिस ने कहा, "जिससे पता चलता है कि डोनाल्ड ट्रम्प को सीमा सुरक्षा की परवाह नहीं है, उन्हें केवल अपने बारे में परवाह है।" उन्होंने कहा, "जब मैं राष्ट्रपति बनूँगी, तो मैं वास्तव में समस्या को हल करने के लिए काम करूँगी। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में चुने जाने पर सीमा सुरक्षा बिल को वापस लाने की कसम खाई। राष्ट्रपति के रूप में मैं सीमा सुरक्षा बिल को वापस लाऊंगी, जिसे डोनाल्ड ट्रम्प ने खत्म कर दिया था। और मैं इसे कानून में हस्ताक्षरित करूंगी और डोनाल्ड ट्रम्प को दिखाऊंगी कि वास्तविक नेतृत्व कैसा होता है।

Tags:    

Similar News