चुनावी रेस से बाइडेन आउट फिर भी बरस रहे ट्रंप, हैरिस को भी निशाने पर लिया

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए अब जो बाइडेन हट चुके हैं. लेकिन डोनाल्ड ट्रंप ने उसी अंदाज में निशाना साधा है जैसा वो चुनावी प्रचार के दौैरान करते थे.

By :  Lalit Rai
Update: 2024-07-22 03:31 GMT

Donald Trump on Joe Biden: रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन पर उनके पुनर्निर्वाचन अभियान को समाप्त करने के लिए निशाना साधा और दावा किया कि "बाइडेन के आस-पास के सभी लोग जिनमें उनके डॉक्टर भी शामिल हैं, जानते थे कि वे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ने या राष्ट्रपति बनने में सक्षम नहीं हैं"। उनकी तीखी टिप्पणी बाइडेन (81) द्वारा रविवार को एक चौंकाने वाले फैसले में यह घोषणा करने के बाद आई कि वे 2024 में अगले राष्ट्रपति बनने की दौड़ से हट रहे हैं और उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी के नए उम्मीदवार के रूप में हैरिस, जो भारतीय और अफ्रीकी दोनों मूल की हैं, का समर्थन किया।

ट्रंप का तीखा हमला
पिछले महीने अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ राष्ट्रपति पद की बहस में उनके खराब प्रदर्शन के बाद साथी डेमोक्रेट्स द्वारा हफ्तों तक लगाए गए तीव्र दबाव के बाद बाइडेन ने हैरिस (59) को नामित करने का फैसला किया।ट्रंप ने यह भी संदेह जताया कि बिडेन कोविड-19 से पीड़ित हैं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म "ट्रुथ सोशल" पर एक पोस्ट में ट्रंप ने कहा, "इसलिए हम कुटिल जो बिडेन से लड़ने के लिए समय और पैसा खर्च करने के लिए मजबूर हैं, वे एक भयानक बहस के बाद खराब प्रदर्शन करते हैं और दौड़ से बाहर हो जाते हैं। अब हमें फिर से सब कुछ शुरू करना होगा।" "क्या रिपब्लिकन पार्टी को धोखाधड़ी के लिए प्रतिपूर्ति नहीं की जानी चाहिए, क्योंकि जो के आस-पास के सभी लोग, जिसमें उनके डॉक्टर और फर्जी समाचार मीडिया भी शामिल हैं, जानते थे कि वह राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ने या राष्ट्रपति बनने में सक्षम नहीं हैं? बस पूछ रहा हूँ?"

"कुटिल जो को अभी-अभी बाहर किया गया है, इसलिए अब मुझे इसे चौथी बार करना होगा!!!"ट्रंप ने कहा कि बाइडेन के साथ उनकी बहस, जिसे उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका के इतिहास में "सबसे खराब" राष्ट्रपति बताया, सितंबर में किसी समय ABC पर प्रसारित होने वाली थी।अब जबकि जो ने, आश्चर्य की बात नहीं है, दौड़ छोड़ दी है, मुझे लगता है कि बहस, जिसे भी कट्टरपंथी वामपंथी डेमोक्रेट चुनते हैं, उसे बहुत पक्षपाती ABC के बजाय FoxNews पर आयोजित किया जाना चाहिए। धन्यवाद!" ट्रम्प ने कहा।

एक अन्य पोस्ट में, ट्रम्प (78) ने कहा, "क्या कोई वास्तव में मानता है कि कुटिल जो को कोविड था? नहीं, वह 27 जून से ही बाहर निकलना चाहता था, जिस रात बहस हुई थी, जब वह पूरी तरह से नष्ट हो गया था।" "यह जो बिडेन के निधन का सबसे बड़ा क्षण था। यही वह समय था जब जो को पता चला कि वह क्या है, एक अक्षम व्यक्ति जिसे कभी राष्ट्रपति नहीं बनना चाहिए था। जो बिडेन सेवा करने के योग्य नहीं हैं - वह हमारे देश को नष्ट कर रहे हैं!" उन्होंने कहा।

कुटिल हैं बाइडेन

"कुटिल जो बिडेन हमारे देश के इतिहास में अब तक के सबसे बुरे राष्ट्रपति हैं। उन्होंने हमारे देश को नष्ट करने के लिए हर संभव कोशिश की है, हमारी दक्षिणी सीमा से लेकर ऊर्जा प्रभुत्व, राष्ट्रीय सुरक्षा, अंतरराष्ट्रीय प्रतिष्ठा और बहुत कुछ," ट्रम्प ने कहा।"एक ज़बरदस्त बहस में उनका सफाया कर दिया गया और अब भ्रष्ट और कट्टरपंथी डेमोक्रेट उन्हें किनारे कर रहे हैं। वे शुरू से ही सेवा करने के योग्य नहीं थे, लेकिन उनके आस-पास के लोगों ने अमेरिका से उनके मानसिक, शारीरिक और संज्ञानात्मक पतन के बारे में झूठ बोला। वामपंथी अब जो भी खड़ा करेंगे, वह बस वही होगा। अमेरिका को फिर से महान बनाओ!" ट्रंप ने सोशल मीडिया पर कहा।

बाइडेन की तरह हैरिस भी मजाक

डोनाल्ड ट्रंप अभियान ने रविवार को आरोप लगाया कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस "राष्ट्रपति जो बिडेन की तरह ही एक मजाक हैं", हैरिस हमारे देश के लोगों के लिए जो बाइडेन से भी बदतर होंगी। हैरिस इस पूरे समय क्रुक्ड जो के लिए इनेबलर-इन-चीफ रही हैं।वे एक-दूसरे के रिकॉर्ड के मालिक हैं, और दोनों के बीच कोई दूरी नहीं है। हैरिस को असफल बाइडेन प्रशासन और सीए में अपने उदार, अपराध-कमजोर रिकॉर्ड का बचाव करना चाहिए। ट्रंप अभियान की ओर से एक संयुक्त बयान में, क्रिस लैसिविता और सूसी विलेसो ने आरोप लगाया कि बिडेन "बहुत अधिक संज्ञानात्मक गिरावट में राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा हैं और हमारे देश में हर पुरुष, महिला और बच्चे के लिए एक स्पष्ट और मौजूदा खतरा हैं"।यह जानते हुए कि जो बिडेन अपनी तेजी से बिगड़ती हालत के कारण अभियान से हट गए हैं, क्या हैरिस को लगता है कि अमेरिका के लोग छह महीने तक व्हाइट हाउस में जो बाइडेन के साथ सुरक्षित और सुरक्षित हैं?" ट्रम्प अभियान ने कहा। "हम 5 नवंबर को यह चुनाव जीतने जा रहे हैं और अपने देश को बचाएंगे। और फिर, केवल तभी, जब हम जीतेंगे, हम अमेरिका को फिर से महान बना सकते हैं!"

Tags:    

Similar News