LIVE Jammu Kashmir Results Live: रुझानों में कांग्रेस-एनसी को बहुमत
x

Jammu Kashmir Results Live: रुझानों में कांग्रेस-एनसी को बहुमत

J&K Assembly Counting Live News: 10 साल बाद जम्मू कश्मीर में विधानसभा के चुनाव कराए गए हैं। परिसीमन के बाद कस्मीर संभाग में 47 और जम्मू संभाग में 43 सीट है।


Jammu Kashmir Live Counting Updates: जम्मू-कश्मीर विधानसभा की सभी 90 सीटों के लिए मतगणना शुरू हो चुका है। यहां हम आपको एक एक सीट की जानकारी देंगे।

Live Updates

  • 8 Oct 2024 9:50 AM IST

    मतगणना के लिए तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था: एसएसपी पुलवामा

    पुलवामा एसएसपी पीडी नित्या ने कहा कि पुलवामा जिले में 4 निर्वाचन क्षेत्र हैं और उन सभी में वोटों की गिनती चल रही है. हमने सभी सुरक्षा व्यवस्था की है. तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था है. हमने कुछ स्थानों को चिह्नित किया है, जहां हमने व्यापक पुलिस बल तैनात किया है. हम यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश करेंगे कि चुनाव के बाद विजय जुलूस शांतिपूर्ण हो और कोई अप्रिय घटना न हो.

  • 8 Oct 2024 9:27 AM IST

    लोकसभा चुनाव जैसा मिलेगा जनादेश: अब्दुल मजीद बांडे

    जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा विधानसभा चुनाव से आवामी इत्तेहाद पार्टी के उम्मीदवार अब्दुल मजीद बांडे ने कहा कि हमें जनता से बहुत समर्थन मिला है. क्योंकि दस साल बाद चुनाव हो रहे हैं. हमें उम्मीद है कि हमें लोकसभा चुनाव जैसा जनादेश मिलेगा.

  • 8 Oct 2024 9:08 AM IST

    जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के मतगणना के रुझानों में कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस को बहुमत मिलता हुआ दिखाई दे रहा है. (आज तक)

  • 8 Oct 2024 9:02 AM IST

    श्रीनगर की 8 सीटों पर बीजेपी आगे

    श्रीनगर जिले की 8 विधानसभा सीटों के लिए एसकेआईसीसी (शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर) श्रीनगर में वोटों की गिनती जारी है. आधिकारिक चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार, भाजपा 5 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि जेकेएनसी 3 सीटों पर आगे चल रही है.

  • 8 Oct 2024 8:50 AM IST

    जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के मतगणना के शुरुआती रुझान में नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस के गठबंधन को बढ़त मिलते हुए दिखाई दे रही है.

  • 8 Oct 2024 8:44 AM IST

    जो भी सरकार बने, J-K और नई दिल्ली के बीच करे पुल का काम: इंजीनियर रशीद

    आवामी इत्तेहाद पार्टी के अध्यक्ष और सांसद शेख अब्दुल रशीद उर्फ ​​इंजीनियर रशीद ने कहा कि सत्ता कोई स्थायी चीज नहीं होती. जम्मू-कश्मीर कोई साधारण राज्य नहीं है. एक तरफ पाकिस्तान है, दूसरी तरफ चीन है. दुनिया हमें देख रही है. कश्मीर के लोगों को जीने दें और उन्हें उनके अधिकार दें. विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर को इस्लामाबाद सिर्फ दौरे के लिए नहीं जाना चाहिए. उन्हें दुनिया को यह धोखा नहीं देना चाहिए कि मैं शंघाई सम्मेलन में गया था. उन्हें कश्मीर की शांति के लिए पर्दे के पीछे कुछ अच्छा करना चाहिए. मैं आग्रह करता हूं कि जम्मू-कश्मीर में जो भी सरकार बने, वह जम्मू-कश्मीर के लोगों और नई दिल्ली के बीच एक पुल का काम करे, ताकि हमारी परेशानियां खत्म हो जाएं.

  • 8 Oct 2024 8:22 AM IST

    जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के मतगणना में बीजेपी एनसी और कांग्रेस गठबंधन को कांटे की टक्कर देते हुए दिखाई दे रही है.

  • 8 Oct 2024 8:01 AM IST

    जम्मू-कश्मीर की सभी 90 सीटों के लिए मतगणना शुरू हो चुका है। पहले पोस्टल बैलट की गिनती की जा रही है। 

  • 8 Oct 2024 7:47 AM IST

    राजौरी से कांग्रेस उम्मीदवार इफ़्तिख़ार अहमद कहते हैं, "लोकतंत्र के इस उत्सव में लोगों ने बढ़-चढ़कर मतदान किया है. 10 साल बाद चुनाव हुए हैं, लोगों में काफ़ी उत्साह है और आज नतीजों का दिन है. सभी उम्मीदवारों को मेरी शुभकामनाएँ. मुझे उम्मीद है कि लोगों के जनादेश का सम्मान किया जाएगा और लोकतंत्र की जीत होगी."


  • 8 Oct 2024 7:45 AM IST

    जम्मू-कश्मीर विधानसभा की सभी 90 सीटों के लिए अब से कुछ देर बाद मतगणना का आगाज होगा। सबसे पहले पोस्टल बैलट की गिनती होगी। 

Read More
Next Story