देश की पहली वंदे मेट्रो को पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी, भुज-अहमदाबाद के बीच चलेगी
x

देश की पहली 'वंदे मेट्रो' को पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी, भुज-अहमदाबाद के बीच चलेगी

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।


15th September Live News Updates: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates

  • 15 Sept 2024 5:48 PM GMT

    हिंदू होने का मतलब उदार होना है: मोहन भागवत

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने रविवार को कहा कि हिंदू होने का मतलब उदार होना और सभी के प्रति सद्भावना दिखाना है, चाहे उनकी धार्मिक मान्यताएं, जाति या खान-पान कुछ भी हों. हिंदी में जारी एक विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि हिंदू समाज देश का कर्ता-धर्ता है. अगर इस देश में कुछ गलत होता है तो इसका असर हिंदू समाज पर पड़ता है. क्योंकि यह देश का कर्ता-धर्ता है. लेकिन अगर देश में कुछ अच्छा होता है तो इससे हिंदुओं का गौरव बढ़ता है. जिसे आमतौर पर हिंदू धर्म कहा जाता है, वह मूलतः एक सार्वभौमिक मानव धर्म है.

  • 15 Sept 2024 4:54 PM GMT

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को गुजरात दौरे के दौरान भुज और अहमदाबाद के बीच देश की पहली 'वंदे मेट्रो' सेवा के अलावा कई अन्य वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे. प्रधानमंत्री के अन्य कार्यक्रमों में गांधीनगर में री-इन्वेस्ट 2024 का उद्घाटन और अहमदाबाद में 8,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास शामिल है. वंदे भारत ट्रेनें कोल्हापुर-पुणे, पुणे-हुबली, नागपुर-सिकंदराबाद, आगरा कैंट से बनारस और दुर्ग से विशाखापत्तनम के रूट पर चलेंगी. पहली 20 कोच वाली वंदे भारत ट्रेन वाराणसी और दिल्ली के बीच चलेगी.

  • 15 Sept 2024 4:04 PM GMT

    तेलंगाना चुनाव सेमीफाइल, राहुल को पीएम बनाना ही फाइनल होगा: रेवंत रेड्डी

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने कहा कि 2023 में राज्य विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत केवल सेमीफाइनल है और 2029 के लोकसभा चुनावों के बाद राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना ही ‘फाइनल’ होगा. उन्होंने कहा कि गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए कांग्रेस को तेलंगाना की 17 लोकसभा सीटों में से 15 पर जीत हासिल करनी चाहिए और पार्टी कार्यकर्ताओं को लक्ष्य हासिल होने तक चैन से नहीं बैठना चाहिए.

  • 15 Sept 2024 4:00 PM GMT

    बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अनिवार्य हुआ एमपॉक्स टेस्ट

    बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईए) ने अपने सभी इंटरनेशनल यात्रियों के लिए एमपॉक्स का टेस्ट अनिवार्य कर दिया है. यह फैसला भारत में एमपॉक्स का पहला मामला दिल्ली में दर्ज होने के बाद लागू हुआ है. इसके लिए हवाई अड्डे पर चार कियोस्क स्थापित किए गए हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हर अंतरराष्ट्रीय यात्री चेचक से संबंधित वायरल संक्रमण के लिए परीक्षण से गुजरे.

  • 15 Sept 2024 3:56 PM GMT

    केजरीवाल नहीं सत्ता के भूखे, वह लोगों के पास जाना चाहते हैं: फारूक अब्दुल्ला

    नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की घोषणा से पता चलता है कि वह सत्ता के भूखे नहीं हैं और लोगों के पास वापस जाना चाहते हैं, "जो या तो उन्हें बनाएंगे या तोड़ेंगे".

  • 15 Sept 2024 2:33 PM GMT

    सीबीआई को आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष और ताला पुलिस स्टेशन के एसएचओ अभिजीत मंडल की 17 सितंबर तक हिरासत मिली है. केंद्रीय एजेंसी ने रविवार (15 सितंबर) को कोलकाता की एक स्थानीय अदालत में दोनों को पेश किया. उन्हें 9 अगस्त को सरकारी अस्पताल में एक पोस्टग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है.

  • 15 Sept 2024 2:26 PM GMT

    केरल: मलप्पुरम के व्यक्ति की निपाह वायरस के संक्रमण से मौत, स्वास्थ्य मंत्री ने की पुष्टि

    केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने रविवार (15 सितंबर) को कहा कि हाल ही में मलप्पुरम के एक निजी अस्पताल में मरने वाला 24 वर्षीय व्यक्ति निपाह वायरस से संक्रमित था. जॉर्ज ने कहा कि निपाह संक्रमण का संदेह क्षेत्रीय चिकित्सा अधिकारी द्वारा की गई मौत की जांच के बाद उत्पन्न हुआ.

  • 15 Sept 2024 12:55 PM GMT

    केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी को कहा- सबसे बड़ा आतंकवादी

    केंद्रीय रेल राज्यमंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने लोकसभा में नेता विपक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को देश का सबसे बड़ा आतंकवादी करार दिया है. बिट्टू बिहार दौरे पर हैं और यह बातें उन्होंने भागलपुर में कहीं.

  • 15 Sept 2024 11:55 AM GMT

    दो बार के ओलंपिक पदक विजेता भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने रविवार को खुलासा किया कि उन्होंने प्रशिक्षण सत्र के दौरान हाथ में लगी चोट के बावजूद डायमंड लीग सीज़न के फाइनल में हिस्सा लिया. शनिवार को चोपड़ा डायमंड लीग का खिताब जीतने के बेहद करीब पहुंच गए थे. लेकिन एक सेंटीमीटर से चूक गए और ब्रुसेल्स में 87.86 मीटर की थ्रो के साथ लगातार दूसरे साल उपविजेता बने.

  • 15 Sept 2024 10:41 AM GMT

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के सीएम पद से इस्तीफा वाले बयान पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि यह उनकी इच्छा है. अगर वह जेल में सीएम रह सकते हैं तो बाहर भी सीएम रह सकते हैं. हो सकता है कि कुछ और गंभीर मामले हों, जिन पर ध्यान देने की जरूरत है.

Read More
Next Story