तीन कृषि कानून पर बयान दे फिर विवादों में फंसी कंगना, कांग्रेस ने जताया विरोध
x

तीन कृषि कानून पर बयान दे फिर विवादों में फंसी कंगना, कांग्रेस ने जताया विरोध

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।


24th September Live News Updates: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates

  • 24 Sept 2024 5:08 PM GMT

    इजरायल ने हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर की एयर स्ट्राइक, तीन की मौत

    लेबनान में रेडियो सिस्टम हैक होने और इजरायली मैसेज सुनाई देने के कुछ देर बाद ही हिज्बुल्लाह के ठिकानों को निशाना बनाकर इजरायली सेना ने जबरदस्त हवाई हमले शुरू कर दिए हैं. लेबनान के बेरूत में किए गए इन हमलों में तीन लोगों की मौत हो गई. दाहा में एक इमारत पूरी तरह ध्वस्त हो गई.

  • 24 Sept 2024 2:24 PM GMT

    BJP सांसद और बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत अपने बयान को लेकर एक बार फिर विवादों में है. उन्होंने इस बार रद्द किए जा चुके तीन कृषि कानूनों पर बयान दिया है. एक वीडियो वायरल में कंगना इन कानूनों को दोबारा लागू करने की वकालत की है. इस पर कांग्रेस ने विरोध जाहिर किया है. कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि जिन तीन काले किसान विरोधी कानूनों की मुखालिफत करते 750 से ज्यादा किसान शहीद हो गए. उनको दोबारा से लाने की कोशिश की जा रही है. हम ऐसा कभी नहीं होने देंगे.

  • 24 Sept 2024 2:15 PM GMT

    'मैं अरविंद केजरीवाल का हनुमान': मंत्री कैलाश गहलोत

    दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी द्वारा प्रतीकात्मक इशारों और घोषणाओं के बाद कैबिनेट मंत्री कैलाश गहलोत ने खुद को अरविंद केजरीवाल का "हनुमान" घोषित किया है. परिवहन, गृह, प्रशासनिक सुधार और महिला एवं बाल विकास मंत्री गहलोत ने मंगलवार को कार्यभार संभाला और केजरीवाल के अधूरे कामों को आगे बढ़ाने की कसम खाई.

  • 24 Sept 2024 2:11 PM GMT

    महिला किराएदार के टॉयलेट-बेडरूम में जासूसी कैमरा, आरोपी मकान मालिक गिरफ्तार

    दिल्ली के शकरपुर इलाके में एक 30 वर्षीय व्यक्ति को अपने किराएदार और महिला सिविल सर्विस अभ्यर्थी के वॉशरूम और बेडरूम में जासूसी कैमरे लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि शहर से बाहर जाते समय महिला अपने किराए के घर की चाबियां अपने मकान मालिक के बेटे करण को सौंप देती थी. वहीं, जब वह किराये के मकान में नही रहती थी तो वह फ्लैट के वॉशरूम और बेडरूम में बल्ब होल्डर में जासूसी कैमरे लगा देता था.

  • 24 Sept 2024 1:13 PM GMT

    तिरुपति लड्डू विवाद: तमिल अभिनेता कार्थी ने मांगी माफी

    तमिल अभिनेता कार्थी ने तिरुपति लड्डू विवाद पर अपनी टिप्पणी के लिए आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण से सोशल मीडिया पर माफी मांगी है. बता दें कि कार्थी की टिप्पणी पर पवन कल्याण ने गुस्सा जाहिर किया था.

  • 24 Sept 2024 9:36 AM GMT

    श्रीलंका के नए राष्ट्रपति अनुरा दिसानायके ने कहा कि वह चीन और भारत दोनों को महत्व देता है और इन दोनों एशियाई दिग्गजों के बीच में नहीं फंसना चाहता। मोनोकल पत्रिका को दिए गए साक्षात्कार में उन्होंने कहा, "हम उस भू-राजनीतिक लड़ाई में प्रतिस्पर्धी नहीं होंगे, न ही हम किसी पार्टी से जुड़ेंगे। हम चीन और भारत के बीच में नहीं फंसना चाहते।" भारत, चीन और दुनिया उन्होंने कहा, "दोनों देश मूल्यवान मित्र हैं और एनपीपी सरकार के तहत हम उनसे करीबी साझेदार बनने की उम्मीद करते हैं।" दिसानायके ने आगे कहा, "हम यूरोपीय संघ, मध्य पूर्व और अफ्रीका के साथ भी संबंध बनाए रखना चाहते हैं।" उन्होंने नकदी की कमी से जूझ रहे द्वीप राष्ट्र की विदेश नीति पर अपनी राय व्यक्त की।

  • 24 Sept 2024 6:58 AM GMT

    संकट में सिद्दारमैया

    कर्नाटक के CM सिद्धारमैया को राज्य हाई कोर्ट से बहुत बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने मुदा स्कैम मामले में CM सिद्धारमैया की याचिका ख़ारिज कर दी है। बता दें कि राज्यपाल थावर चंद गहलोत ने कथित MUDA ज़मीन घोटाले में CM के ख़िलाफ़ जाँच का आदेश दिया था।  सिद्धारमैया ने राज्यपाल के फ़ैसले को हाई कोर्ट में चुनौती दी थी।  अब कोर्ट ने याचिका ख़ारिज करते हुए कहा कि राज्यपाल जांच का आदेश देने के लिए स्वतंत्र है। 

  • 24 Sept 2024 6:30 AM GMT

    युवाओं के साथ गंभीर अन्याय

    लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने मंगलवार (24 सितंबर) को आरोप लगाया कि भाजपा ने हरियाणा सहित देश के युवाओं के साथ "घोर अन्याय" किया है, रोजगार के अवसर छीनकर उन्हें विदेश में "यातना भरी यात्रा" करने के लिए मजबूर किया है।उन्होंने यह टिप्पणी सोशल मीडिया पर हाल ही में अमेरिका में हरियाणा के कुछ प्रवासियों के साथ अपनी बातचीत का एक वीडियो साझा करते हुए की, जिसमें उन्होंने बताया कि उनके देश में बेरोजगारी के कारण उन्हें अमेरिका जाना पड़ा और विदेश में संघर्ष करना पड़ा।

    वीडियो के साथ हिंदी में अपने पोस्ट में राहुल ने कहा, "हरियाणा के युवा डंकी की ओर क्यों मुड़े?" "डंकी" शब्द अवैध आव्रजन तकनीक को दिया गया है, जो 'गधे की उड़ान' लेने की तकनीक है और पिछले साल शाहरुख खान अभिनीत राजकुमार हिरानी की फिल्म से लोकप्रिय हुआ।

    रोजगार के अवसरों की कमी

    राहुल ने एक्स पर कहा, "लाखों परिवार भाजपा द्वारा फैलाई गई 'बेरोजगारी की बीमारी' की कीमत अपने प्रियजनों से दूर रहकर चुका रहे हैं।"पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "अमेरिका की अपनी यात्रा के दौरान, मैं हरियाणा के उन युवाओं से मिला, जो अपने परिवारों से दूर, एक विदेशी देश में संघर्ष कर रहे हैं।"

    राहुल ने कहा कि जब वह भारत लौटने पर उनके परिवारों से मिले, तो उनकी आंखें दर्द से भर आईं। उन्होंने कहा कि अवसरों की कमी ने बच्चों से पिता का सहारा और बुजुर्गों से बुढ़ापे का सहारा छीन लिया है।राहुल ने कहा, "10 साल में भाजपा ने हरियाणा सहित देश के युवाओं से रोजगार के अवसर छीनकर उनके साथ घोर अन्याय किया है।" ‘यातना की यात्रा’"टूटे भरोसे और हारे हुए मन से मजबूर होकर युवा 'यातना की यात्रा' कर रहे हैं। अगर अपने घोसलों से बिछड़े इन प्रवासी पक्षियों को अपने देश में, अपने अपनों के बीच आजीविका कमाने का मौका मिले तो वे कभी अपनी मातृभूमि नहीं छोड़ेंगे," उन्होंने जोर देकर कहा।

    कांग्रेस नेता ने जोर देकर कहा, "हमारा संकल्प है कि कांग्रेस की सरकार बनते ही हम हरियाणा में ऐसी व्यवस्था बनाएंगे, जिसमें युवाओं को अपने सपनों के लिए अपनों से दूर नहीं रहना पड़ेगा।"वीडियो में राहुल अमेरिका में हरियाणा के युवाओं से बातचीत करते और विदेशी धरती पर उनके संघर्ष के बारे में पूछते नजर आ रहे हैं। बातचीत के दौरान गांधी के साथ इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा भी थे।

    देश निकाले जाने का डर

    युवाओं ने उन्हें बताया कि देश निकाला उनका सबसे बड़ा डर है और बेरोजगारी के कारण ही वे बेहतर जीवन की तलाश में अपने देश से बाहर गए हैं।वीडियो में राहुल अमेरिका में सड़क दुर्घटना में घायल हुए एक अप्रवासी के परिवार से भारत लौटते समय मिलते भी नजर आ रहे हैं। परिवार उन्हें अपने प्रियजन से दूर होने के दर्द के बारे में बता रहा है। राहुल गांधी शुक्रवार को हरियाणा के करनाल जिले के एक गांव में अमेरिका में दुर्घटना में घायल हुए युवक के परिवार से मिलने गए थे। 5 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा से सत्ता छीनने की कोशिश में जुटी कांग्रेस ने किसानों और बेरोजगारी को मुख्य चुनावी मुद्दा बनाया है।

  • 24 Sept 2024 5:18 AM GMT

    सेंसेक्स 85 हजार के पार

    शेयर बाजार ने इतिहास दिया है। पहली बार सेंसेक्स 85 हजार के पार है और निफ्टी ने भी कमाल कर दिखाया है। हालांकि बाजार खुलने के समय सेंसेक्स में गिरावट दर्ज की गई थी। शुरुआती कारोबार में 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 212.54 अंक गिरकर 84,716.07 पर आ गया। एनएसई निफ्टी 52.2 अंक गिरकर 25,886.85 पर आ गया।

    सेंसेक्स की 30 कंपनियों में से इंफोसिस, बजाज फाइनेंस, कोटक महिंद्रा बैंक, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, इंडसइंड बैंक और अल्ट्राटेक सीमेंट सबसे ज्यादा पिछड़े।टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील, नेस्ले और टाटा मोटर्स के शेयर लाभ में रहे।एशियाई बाजारों में सियोल, टोक्यो, शंघाई और हांगकांग सकारात्मक दायरे में कारोबार कर रहे थे।

    सोमवार को अमेरिकी बाजार बढ़त के साथ बंद हुए।एक्सचेंज डेटा के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने सोमवार को 404.42 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे।वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.89 प्रतिशत बढ़कर 74.56 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया।

    सोमवार को लगातार तीसरे दिन तेजी के साथ बीएसई बेंचमार्क 384.30 अंक या 0.45 प्रतिशत उछलकर 84,928.61 के सर्वकालिक उच्च स्तर पर बंद हुआ था। दिन के दौरान, यह 436.22 अंक या 0.51 प्रतिशत बढ़कर 84,980.53 के नए जीवनकाल के शिखर पर पहुंच गया। एनएसई निफ्टी 148.10 अंक या 0.57 प्रतिशत चढ़कर 25,939.05 के रिकॉर्ड शिखर पर बंद हुआ। दिन के दौरान, यह 165.05 अंक या 0.63 प्रतिशत उछलकर 25,956 के नए इंट्रा-डे सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया था।

  • 24 Sept 2024 4:39 AM GMT

    एनकाउंटर में मारा गया शराब तस्कर

    पिछले महीने दो आरपीएफ कर्मियों की हत्या में कथित रूप से शामिल एक संदिग्ध शराब तस्कर की मंगलवार को गाजीपुर जिले में उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद मौत हो गई। संदिग्ध मोहम्मद जाहिद उर्फ ​​सोनू सोमवार देर रात मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हो गया और मंगलवार तड़के गाजीपुर के जिला अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया। अतिरिक्त महानिदेशक (कानून व्यवस्था और एसटीएफ) अमिताभ यश ने सोमवार रात को बताया कि यूपी स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की नोएडा इकाई और स्थानीय गाजीपुर पुलिस टीम इस अभियान का हिस्सा थी।

    यश ने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के कांस्टेबल जावेद खान और प्रमोद कुमार की 19-20 अगस्त की रात में हत्या कर दी गई। कांस्टेबल बाड़मेर गुवाहाटी एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 15631) में अवैध शराब की तस्करी को रोकने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने बताया कि शराब तस्करों ने कथित तौर पर दोनों कांस्टेबलों की बेरहमी से पिटाई की और उन्हें चलती ट्रेन से फेंक दिया, जिसके परिणामस्वरूप उनकी मौत हो गई। गाजीपुर के पुलिस अधीक्षक इराज राजा ने बताया कि पटना निवासी जाहिद उर्फ ​​सोनू मुठभेड़ में घायल हो गया है, जिसमें दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।जाहिद 19-20 अगस्त की घटना का मुख्य साजिशकर्ता था। हमें सूचना मिली थी कि वह एक बार फिर दिलदारनगर के पास उसी रास्ते से शराब की तस्करी करने की कोशिश कर रहा है। गाजीपुर पुलिस और एसटीएफ की नोएडा इकाई की एक टीम ने जाहिद को घेर लिया, जिसके बाद मुठभेड़ हुई, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं," राजा ने बताया।

    "उसे (जाहिद को) पहले सीएचसी ले जाया गया और वहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मुठभेड़ के बाद उसकी मौत हो गई। आगे की कानूनी कार्यवाही की जा रही है," उन्होंने संवाददाताओं से कहा।अधिकारी ने बताया कि जाहिद उर्फ ​​सोनू (25) पर एक लाख रुपये का नकद इनाम था।राजा ने बताया कि 19-20 अगस्त की घटना में शामिल छह अन्य लोगों को दो अलग-अलग मुठभेड़ों के बाद पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

Read More
Next Story