नवरात्र में ऑफर के बजाये महिंद्रा ने बढ़ाई इस गाड़ी की कीमतें

महिंद्रा ने अप्रैल में लांच की गयी XUV 3XO की कीमतों को 30 हजार रूपये तक बढ़ा दिया है. कंपनी ने लांच के समय इसकी कीमतों पर इंट्रोडक्टरी ऑफर दिया था, अब वो ऑफर ख़त्म करते हुए कीमतों में इजाफा कर दिया गया है.

Update: 2024-10-10 10:40 GMT

Mahindra XUV 3XO : नवरात्र में जहाँ तमाम ऑटोमोबाइल कंपनियां तरह तरह के ऑफर देकर लोगों को आकर्षित करते हैं वहीँ महिंद्रा ने अपनी XUV 3XO पर चले आ रहे ऑफर को ख़त्म करते हुए कीमतों में 30 हजार रूपये तक की बढ़ोतरी कर दी है. इसके साथ ही अब इस कार की कीमतें पहले के मुकाबले बढ़ गयी हैं. जानते हैं कंपनी ने ऐसा क्यों किया और किस मॉडल पर कितनी कीमत बड़ाई गयी है.


इंट्रोडक्टरी ऑफर किया ख़त्म
दरअसल महिंद्रा ने अप्रैल में XUV 3XO को लांच किया था. उस समय इस कार पर कंपनी की तरफ से इंट्रोडक्टरी ऑफर चलते हुए इसकी कीमतें 7.49 लाख रूपये से शुरू की गयी थीं और इसके टॉप मॉडल की कीमत 15.49 लाख रूपये रखी गयीं. ये कीमतें एक्स शोरूम प्राइस थी.

तीन वैरिएंट में लांच की गयी कार
XUV 3XO की बात करें तो कंपनी ने इसे तीन वैरिएंट में लांच किया. पेट्रोल और डीजल. डीजल में इंजन के दो विकल्प दिए गये हैं, 1.2 लीटर और 1.5 लीटर. यानी XUV 3XO 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.2-लीटर T-GDI और 1.5-लीटर डीजल.

इन पर इतनी बड़ी कीमतें
1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल के साथ आने वाले MX1, MX2, AX5 ( मैन्युअल ट्रांसमिशन और आटोमेटिक ) वैरिएंट पर 30 हजार रूपये की बढ़ोतरी की गयी है. 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल के साथ MX2 प्रो (MT और AT) और MX3 (MT और AT) खरीदने वालों को अब पहले के मुकाबले 25 हजार रूपये ज्यादा देने होंगे.
कुछ ऐसी ही बढ़ोतरी हाल ही में लांच किए गए AX5L (MT और AT) जैसे 1.2-लीटर T-GDI पावर्ड वेरिएंट पर भी गयी है. अब इसकी कीमतें भी पहले से 25 हजार रूपये ज्यादा हो गयी है. अगर बात करें डीजल वैरिएंट में बढ़ोतरी की तो इनमें MX2 प्रो, MX3 (AT और MT), और AX5 (MT और AMT) वेरिएंट पर सबसे कम 10 हजार रूपये ही बढ़ाये गए हैं. जबकि डीजल यानी 1.5 लीटर इंजन वैरिएंट में जो अन्य मॉडल शामिल हैं, उनकी कीमतें पहले जैसी ही रहेंगी.

ये हैं इंजन विकल्प
XUV 3XO में अगर इंजन विकल्पों की बात करें तो सबसे पहले 1.2 लीटर पेट्रोल वैरिएंट को देखते हैं, जो 110 hp के साथ आती है. वहीँ डीजल में 1.2-लीटर टर्बो GDi 131 hp के साथ आती है. 1.5-लीटर डीजल इंजन में भी 131 hp के साथ ही गाड़ी आती हैं. अगर गियरबॉक्स के विकल्पों की बात करें तो ये कार 6-स्पीड AMT और 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन में भी आती है. वहीँ T-GDI इंजन जो ज्यादा दमदार है, उसमें ऑटोमैटिक के तौर पर 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर भी मिलता है.

इन गाड़ियों के साथ है कम्पटीशन
XUV 3XO की बात करें तो इसका मुकाबला अपनी सेगमेंट की अन्य गाड़ियों जैसे मारुति सुजुकी फ्रोंक्स, मारुति ब्रेज़ा, टाटा नेक्सन, किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू, रेनॉल्ट किगर और निसान मैग्नाइट के साथ है.


Tags:    

Similar News