नॉएडा पुलिस आप विधायक अमनातुल्लाह पर लगा सकती है गैंगस्टर एक्ट

- नॉएडा अदालत ने अमानातुल्लाह खान के खिलाफ जरी किया गैर जमानती वारंट - बेटे सहित विधायक की कर रही है तलाश - नॉएडा पेट्रोल पम्प मारपीट मामला

Update: 2024-05-13 15:31 GMT

आम आदमी पार्टी के विधायक अमनातुल्लाह खान की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. नॉएडा स्थित पेट्रोल पंप पर विधायक का अपने बेटे और साथियों के साथ मिलकर पेट्रोल पंप कर्मियों के साथ मारपीट करने के मामले में नॉएडा की अदालत ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है. इस सिलसिले में नॉएडा पुलिस सरगर्मी से अमनातुल्लाह खान की तलाश भी कर रही है. वहीँ पुलिस सूत्रों ने ये भी इशारा दिया है कि दिल्ली के आप विधायक के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट लगाने पर भी विचार किया जा रहा है क्योंकि अमनातुल्लाह खान पर दिल्ली में भी 10 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. दूसरा बिंदु ये कि गैंगस्टर एक्ट के लिए वारदात में एक से ज्यादा आरोपियों के शामिल होने की बात होती है. क़ानूनी सलाह ली जा रही है

गैर जमानती वारंट जारी

गौतमबुद्ध नगर की जिला अदालत ने दिल्ली के आम आदमी पार्टी के विधायक अमनातुल्लाह खान, उनेक बेटे अनस और साथी अबू बकर के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है. पुलिस ने अदालत के सामने ये जानकारी दी कि विधायक फरार हैं और जाँच में सहयोग नहीं कर रहे हैं.

विधायक के घर पर डाली थी दबिश

नॉएडा फेज 1 थाना पुलिस ने इस मामले की जाँच के दौरान 11 मई को विधायक अमनातुल्लाह और उनके बेटे अनस की तलाश में विधायक अमनातुल्लाह के घर पर दबिश भी दी थी लेकिन कोई मिला नहीं था. जिसके बाद पुलिस उनके घर पर नोटिस भी चस्पा करके आई थी.

क्या है पूरा मामला?

घटना 7 मई की है. आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान का बेटा अनस कार में पेट्रोल भरवाने के लिए नोएडा के सेक्टर 95 स्थित एक पेट्रोल पंप पर पहुंचा था. पेट्रोल पंप कर्मचारियों से उसे लाइन में आने के लिए कहा, इस पर उसके व् उसके साथियों ने पेट्रोल पंप कर्मियों के साथ मारपीट शुरू कर दी. विधायक अमनातुल्लाह भी वहां पहुँच गए और मारपीट में शामिल हो गए. ये सारी घटना सीसीटीवी में कैद हो गयी. इसके बाद नॉएडा फेज 1 थाने में एफआईआर दर्ज कर ली.

एक आरोपी गिरफ्तार किया गया

पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है जिसका नाम इकरार अहमद है. आरोप है कि इकरार भी उस दिन अन्य आरोपियों के साथ मारपीट में शामिल था.

Tags:    

Similar News