महाराष्ट्र की अमरावती जेल में बम फेंका, तेज विस्फोट

धमाका जेल के बरैक नम्बर 6 और 7 से सामने किया गया, जो एक गेंद नुमा चीज के अन्दर रख कर फेंका गया था. फिलहाल इस धमाके की वजह से किसी तरह से जान माल का नुक्सान नहीं हुआ है.

Update: 2024-07-07 02:06 GMT

Bomb Blast in Amravati Jail: महाराष्ट्र की अमरावती जेल के अन्दर एक जोरदार धमाका किया गया है. ये धमाका जेल के बरैक नम्बर 6 और 7 से सामने किया गया, जो एक गेंद नुमा चीज के अन्दर रख कर फेंका गया था. फिलहाल इस धमाके की वजह से किसी तरह से जान माल का नुक्सान नहीं हुआ है. हालाँकि पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि आखिर ये धमाका जेल के अन्दर से ही किसी कैदी ने अंजाम दिया है या फिर बाहर से बम जेल के अन्दर फेंका गया है.

क्या है घटना

पुलिस के अनुसार ये घटना शनिवार रात लगभाग 8:30 बजे की है. अमरावती सेंट्रल जेल के अन्दर से एक जोरदार धमाके की आवाज आई. जेल के अन्दर अफरातफरी मच गयी. धमाका काफी तेज था, जिससे जेल की दीवारें तक थर्रा गयीं. जेल प्रशासन ने पुलिस को भी इसकी सूचना दे दी. ये धमाका बैरेक संख्या 6 और 7 के सामने हुआ था. पुलिस के साथ साथ बम निरोधक दस्ता व फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची. अमरावती जिला के पुलिस आयुक्त व जोन के डीसीपी भी मौके पर पहुँच गए.

पुलिया के ऊपर से फेंका गया बम!

अमरावती जिले के पुलिस आयुक्त नविन चन्द्र रेड्डी ने बताया कि प्रारंभिक जाँच में ये बात सामने आई है कि बम जेल के नजदीक हाईवे पर बनी पुलिया से अन्दर फेंका गया है. विस्फोटक/बम एक बॉल में रख कर अन्दर फेंका गया था. एक संदिग्ध व्यक्ति की जानकारी मिली है. उसके बारे में पता किया जा रहा है. इसके साथ ही फॉरेंसिक टीम भी बम की तीव्रता के साथ साथ बम में किस तरह का विस्फोटक था, उसका भी पता लगा रही है. बहुत हद तक ये एक देसी बम ही था.

क्या हो सकती है वजह

पुलिस फिलहाल ये पता लगा रही है कि आखिर जेल में बम फेंकने के पीछे का मकसद क्या हो सकता है? क्या किसी कैदी को मारने की साजिश रची जा रही है या फिर इस बम धमाके से जेल प्रशासन और सुरक्षा का ध्यान भटका कर कुछ बड़ा करने का प्रयास किया गया है. इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए जाँच की जा रही है. पुलिस जेल के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की जाँच कर रही है.

Tags:    

Similar News