Kolkata Rape-Murder: CBI ने की संदीप घोष से पूछताछ, लेकिन पूर्व डिप्टी संजय वशिष्ठ से पूछताछ की क्यों पड़ी जरूरत?

सीबीआई ने पूर्व प्राचार्य संदीप घोष और पूर्व चिकित्सा अधीक्षक एवं उप प्राचार्य संजय वशिष्ठ से जुड़े परिसरों पर छापेमारी की.

Update: 2024-08-25 08:49 GMT

Kolkata RG Kar Medical College Hospital Rape Murder: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला ट्रेनी डॉक्टर से बलात्कार और हत्या की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने रविवार को पूर्व प्राचार्य संदीप घोष और पूर्व चिकित्सा अधीक्षक एवं उप प्राचार्य संजय वशिष्ठ से जुड़े परिसरों समेत 15 परिसरों पर छापेमारी की. सरकारी अस्पताल में कथित वित्तीय अनियमितताओं के सिलसिले में सीबीआई ने इन ठिकानों पर छापेमारी की.

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने मरीजों के प्रबंधन और देखभाल के लिए सामग्री की आपूर्ति करने वालों के आवासों और कार्यालयों की भी तलाशी ली. सीबीआई की सात सदस्यीय टीम सुबह छह बजे पूछताछ के लिए संदीप घोष के आवास पर पहुंची. हालांकि, दरवाजे नहीं खुलने के कारण वे करीब 90 मिनट बाद घर में प्रवेश कर सके. अधिकारी सुबह आठ बजे से ही घोष से उनके बेलियाघाटा स्थित आवास पर पूछताछ कर रहे थे. जबकि अन्य वशिष्ठ से पूछताछ कर रहे थे.

चिकित्सा प्रतिष्ठान के फोरेंसिक मेडिसिन विभाग के एक अन्य प्रोफेसर से भी पूछताछ की जा रही है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय एजेंसी के अन्य अधिकारी हावड़ा में एक आपूर्तिकर्ता के आवास पर भी गए. सीबीआई के एक अधिकारी के अनुसार, वशिष्ठ से पूछताछ की जा रही है कि उन्हें अस्पताल में वित्तीय अनियमितताओं के बारे में क्या पता था. उन्होंने कहा कि वशिष्ठ से पूछताछ की जा रही है कि एमएसवीपी रहते हुए उन्हें अस्पताल में हुई वित्तीय अनियमितताओं के बारे में कितना पता था.

सीबीआई अधिकारियों की एक अन्य टीम ने अस्पताल में पूर्व प्राचार्य के कार्यालय की तलाशी ली और शैक्षणिक भवन में कैंटीन में भी गई. सीबीआई ने प्राचार्य मानस कुमार बंद्योपाध्याय को भी सुबह अस्पताल पहुंचने को कहा. वह जांच के दौरान टीम के साथ थे. संदीप घोष के एक पूर्व सहयोगी ने दावा किया है कि वह शवों के कारोबार में शामिल था.

बता दें कि कलकत्ता हाई कोर्ट ने एजेंसी को वित्तीय अनियमितताओं के मामले की जांच करने का आदेश दिया. अस्पताल तब सुर्खियों में आया, जब 36 घंटे की शिफ्ट के दौरान डॉक्टर के साथ अस्पताल के सेमिनार हॉल में बलात्कार और हत्या कर दी गई. वह वहां आराम करने गई थी. संजय रॉय नामक एक व्यक्ति को कथित तौर पर अपराध करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. एजेंसी ने शनिवार को घोष और चार अन्य डॉक्टरों का पॉलीग्राफ टेस्ट कराया. वे यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या वे महिला की हत्या की किसी बड़ी साजिश का हिस्सा थे.

Tags:    

Similar News