दिल्ली में डॉक्टर की दिनदहाड़े हत्या, मरीज बन अस्पताल में आए फिर मार दी गोली

दिल्ली के जैतपुर इलाके में दो आरोपियों ने एक डॉक्टर की हत्या कर दी। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

By :  Lalit Rai
Update: 2024-10-03 07:34 GMT

यह वारदात दिल को दहलाने के साथ बहुत कुछ सोचने को मजबूर करती है। राजधानी दिल्ली के दक्षिणी छोर पर एक जगह है जैतपुर। इस जगह पर दो नाबालिगों ने एक डॉक्टर की हत्या कर दी। दिल्ली पुलिस के मुताबिक आरोपी यूनानी प्रैक्टिशनर डॉ जावेद अख्तर के क्लिनिक इलाज के लिए आए थे। आरोपी डॉक्टर से ड्रेसिंग कराने की जिद कर रहे थे। क्लिनिक के स्टॉफ से बैंडेज किया और उसके बाद आरोपी प्रेस्क्रिप्शन के लिए डॉ अख्तर के केबिन में गये। कुछ समय के बाद अस्पताल के दो कर्मचारी गजाला परवीन और मोहम्मद काबिल में गोली चलने की आवाज सुनी। परवीन केबिन की तरफ दौड़ी जहां डॉ अख्तर खून से लथपथ अपनी कुर्सी पर मिले। पुलिस के मुताबित आरोपियों ने डॉक्टर के सिर में गोली मारी थी।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया कि प्रथम दृष्टया यह बिना उकसावे के टारगेट किलिंग का मामला लग रहा है। इसमें रेकी भी शामिल है। पुलिस कुछ सुराग हासिल करने के लिए अस्पताल के रिसेप्शन, ड्रेसिंग रूम और गैलरी में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। 

“कल रात दिल्ली के NIMA अस्पताल में एक डॉक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। @DelhiPolice के अनुसार प्रथम दृष्टया यह लक्षित हत्या का मामला है - बिना उकसावे के और संभवतः योजनाबद्ध। डॉ. अख्तर एक #BUMS चिकित्सक थे। उनकी आत्मा को शांति मिले। #भारत की राजधानी में एक डॉक्टर के कार्यस्थल पर ऐसी घटना हो रही है? क्या यह शहर में #LawAndOrder की घोर अवहेलना नहीं है? अस्पतालों में डॉक्टर आसान निशाना क्यों बन रहे हैं? इसका जवाब कौन देगा? @LtGovDelhi @CMODelhi @AtishiAAP @ArvindKejriwal,” FORDA ने ट्वीट किया।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि इस मामले का जल्द राजफाश कर दिया जाएगा। हमें कुछ अहम सुराग मिले हैं। जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया गया है उससे ऐसा लग रहा है कि आरोपी पहले से किसी ना किसी रूप में डॉक्टर को जानते थे। हालांकि अभी जांच प्रक्रिया चल रह है, लिहाजा पुख्ता तौर पर कुछ कह पाना मुमकिन नहीं होगा। 

दिल्ली के मंत्री और AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने केंद्र सरकार और उपराज्यपाल को दोषी ठहराया क्योंकि दिल्ली पुलिस उन्हें रिपोर्ट करती है, न कि दिल्ली सरकार को।

उन्होंने एक्स पर लिखा, "दिल्ली अपराध की राजधानी बन गई है - गैंगस्टर आसानी से काम कर रहे हैं, जबरन वसूली के लिए कॉल आ रहे हैं, गोलीबारी हो रही है और रोजाना हत्याएं हो रही हैं। केंद्र सरकार और @LtGovDelhi दिल्ली के लिए अपने बुनियादी काम में विफल रहे हैं।"

Tags:    

Similar News