शहीद कैप्टेन अंशुमन की विधवा पर अभद्र टिपण्णी करने वाले की खैर नहीं, FIR दर्ज

दिल्ली पुलिस ने कीर्ति चक्र से सम्मानित शहीद कैप्टेन अंशुमन सिंह की विधवा की तस्वीर पर सोशल मीडिया पर अभद्र टिपण्णी करने वाले के खिलाफ FIR दर्ज की. राष्ट्रिय महिला योग की शिकायत दर्ज किया मामला

Update: 2024-07-13 06:09 GMT

Martyr's Widow insult On Social Media: दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने शहीद कप्तान अंशुमन सिंह की विधवा को लेकर सोशल मीडिया पर की गयी अभद्र टिपण्णी को लेकर FIR दर्ज की है. ये कार्रवाई राष्ट्रिय महिला योग की शिकायत पर की गयी है. पुलिस ने इस मामले में भारतीय न्याय संहिता ( BNS ) की धारा 79 और IT एक्ट 2000 की धारा 67 के तहत दर्ज की गयी है. पुलिस फिलहाल सोशल मीडिया पर अभद्र पोस्ट करने वाले की पहचान करने में जुटी है.

राष्ट्रीय महिला आयोग ( NCW ) का कहना है कि इस तरह से शर्मनाक घटना के सामने आने के बाद आयोग ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस से शिकायत की. जिसके बाद अब दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है. NCW ने शिकायत में ये बताया है कि अहमद नाम के एक प्रोफाइल से सोशल मीडिया पर शहीद की विधवा को लेकर अभद्र टिपण्णी की गयी थी, जो काफी शर्मनाक थी. जिसके बाद आयोग ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा को शिकायत दी.



पुलिस का कहना है कि मामले की जाँच की जा रही है. उसके प्रोफाइल की सत्यता का पता लगाया जा रहा है, ताकि ये सुनिश्चित किया जा सके कि जो नाम प्रोफाइल पर है, वो सच्चा है या फिर झूठा. इसके अलावा पुलिस ये भी पता कर रही है कि इस पोस्ट को किस जगह यानी किस इलाके से इन्टरनेट का इस्तेमाल करते हुए लिखा गया. पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म से भी प्रोफाइल की जानकारी जुटा रही है. 

Tags:    

Similar News