कोबरा जहर की तस्करी के आरोपी एल्विश यादव से ईडी ने की पूछताछ

लखनऊ में ईडी दफ्तर के एल्विश यादव से हुई 6 घंटे पूछताछ. सूत्ईरों का दावा है कि ईडी ने कई सवाल किये लेकिन एल्विश ने स्पष्ट उत्तर नहीं दिए

Update: 2024-07-24 04:50 GMT

Elvish Yadav: बिगबॉस (OTT)  विजेता और यूटूबर एल्विश यादव से मंगलवार को ईडी ने पूछताछ की. ये पूछताछ लखनऊ में की गयी है. इल्विश पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है. ये मामला उस समय दर्ज हुआ जब एल्विश के खिलाफ नॉएडा पुलिस ने कोबरा सांप के जहर की खरीदफरोख्त के मामले में एफआईआर दर्ज की थी. इल्विश से ईडी की पूछताछ 6 घंटे तक चली. सूत्रों के अनुसार ईडी में एल्विश से उसके बैंक खातों की डिटेल्स, इनकम टैक्स रिटर्न, आमदनी के सोर्स, जैसे यूट्यूब से कितनी कमाई होती है, कौन कौन से चार हैं, विदेश यात्रा पर कहाँ और कब गए, इन सब की जानकारी मांगी.


स्पष्ट जवाब नहीं दिया
सूत्रों का कहना है कि ईडी के सवालों का एल्विश यादव ने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया. उसने कुछ सवालों का जवाब रटे रटाये अंदाज में दिया तो कुछ का जवाब पता नहीं. कुछ सवालों के जवाब के लिए समय माँगा. लेकिन किसी भी सवाल का स्पष्ट जवाब एजेंसी को नहीं मिला.

पहले ही करवा दिए हैं दस्तावेज जमा
इल्विश यादव जब मंगलवार को लखनऊ पहुंचा था तो सुबह लगभग 11 बजे ईडी दफ्तर के बाहर मीडिया से बात करते हुए एल्विश यादव ने ये दावा किया था कि उसने ईडी द्वारा मांगे गए सभी दस्तावेज पहले ही उपलब्ध करवा दिए हैं.

अप्रैल में ईडी ने शुरू की थी मनी लौन्डरिंग की जांच
ज्ञात रहे कि एल्विश यादव के खिलाफ नॉएडा में कोबरा साँपों की तस्करी और उसके जहर की खरीद फरोख्त का आरोप लगाया गया था. पूर्व सांसद मेनका गांधी की संसथान पीपल फॉर एनीमल की शिकायत पर नॉएडा पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी और 17 मार्च को एल्विश को गिरफ्तार किया था. एल्विश को जमानत भी मिल गयी थी. इसके बाद ईडी ने अप्रैल में एल्विश के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर जांच शुरू की थी.

सोमवार को फज्ल्पुरिया से की थी ईडी ने पूछताछ
इल्विश से पहले ईडी ने सोमवार 22 जुलाई को हरयाणवी रेपर फजल्पुरिया उर्फ़ राहुल यादव से भी इसी मामले में पूछताछ की थी. उससे लगभग 7 घंटे तक पूछताछ की गयी थी.


Tags:    

Similar News