ऑर्गन ट्रांसप्लांट रैकेट का भंडाफोड़, दिल्ली में डॉक्टर समेत सात गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने ऑर्गन ट्रांसप्लांट के अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने सात लोगों को भी गिरफ्तार किया है

By :  Lalit Rai
Update: 2024-07-09 06:15 GMT

Organ Transplant Racket News: अंगदान को पवित्र काम में से एक माना जाता है. इसके जरिए डोनर किसी की जान बचाता है. लेकिन इसकी आड़ में कुछ लोगों की नीयत खराब हो जा रही है और ने आर्गन ट्रांसप्लांट के धंधे में कूद चुके हैं. दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे इंटरनेशनल रैकेट का भंडाफोड़ किया है. दिल्ली पुलिस ने सात लोगों की गिरफ्तारी की है जिसमें डॉक्टर भी शामिल है।

डॉक्टर समेत 7 गिरफ्तार
न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए क्राइम ब्रांच के डीसीपी अमित गोयल ने कहा कि इसका मास्टरमाइंड बांग्लादेश का रहने वाला है.डोनर और रिसीवर दोनों बांग्लादेश के हैं. क्राइम ब्रांच ने रसेल नाम के एक शख्स की गिरफ्तारी की है जो डोनर और मरीज दोनों मुहैया कराता थास इसमें ट्रांसप्लांट करने वाली महिला डॉक्टर भी शामिल है जिसकी गिरफ्तारी हो चुकी है.

एक ट्रांसप्लांट की कीमत 25 से 30 लाख
दिल्ली पुलिस के मुताबिक इस रैकेट में जितने लोगों की गिरफ्तारी हुई है उन सभी का लिंक कहीं ना कहीं बांग्लादेश से है. ये लोग एक ट्रांसप्लांट के लिए 25 से 30 लाख रुपए लेते थे. यह रैकेट 2019 से संचालित हो रहा है.इस मामले में और गहराई से जांच चल रही है.

Tags:    

Similar News