छात्रा ने भरोसे में दी फ्लैट की चाबी, युवक ने फिट किये स्पाई कैम

मामला दिल्ली के शकरपुर इलाके का है, जहाँ किराये के फ्लैट में रहने वाली यूपीएससी की छात्रा के बेडरूम और बाथरूम में मकान मालिक के दिव्यांग बेटे ने स्पाईकैमरा फिट कर दिया था.

Update: 2024-09-25 03:57 GMT

Spycam in Bathroom: दिल्ली के शकरपुर इलाके से एक शर्मनाक खबर सामने आई है, जिसमें एक दिव्यांग युवक ने यूपीएससी की तैयारी कर रही छात्रा के उस विश्वास का क़त्ल कर दिया, जिसके भरोसे वो अपने रूम की चाबी भी युवक को दे जाया करती थी. इस भरोसे का फायदा उठाते हुए युवक ने छात्रा के बेडरूम और बाथरूम में स्पाई कैम फिट कर दिए और छात्र के निजी पलों को कैद करता गया. अब जब इस युवक की कलाई खुल गयी है तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की तरफ से पीजी/होस्टल आदि में रहने वाली तमाम छात्रों/युवतियों/महिलाओं से ये अपील भी की गयी है कि वे सतर्क रहें और ऐसे ही किसी पर भी भरोसा न करें. आरोपी का नाम करण (30) है, जो पीड़िता के मकान मालिक का बेटा है. आरोपी भी यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर चुका है.


क्या है मामला
डीसीपी ईस्ट डिस्ट्रिक अपूर्वा गुप्ता के अनुसार प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही छात्रा शकरपुर इलाके में अकेले किराये के फ्लैट में रहती है. छात्रा ने पीसीआर कॉल कर पुलिस से शिकायत की कि उसके बाथरूम में स्पाई कैमरा लगा हुआ है. कैमरा बल्ब के होल्डर में लगाया गया था. पुलिस मौके पर पहुंची तो छात्रा ने पुलिस को बताया कि वो अक्सर अपने फ्लैट की चाबी मकान मालिक के बेटे करण को दे जाया करती थी. करण उसी बिल्डिंग के दूसरे फ्लोर पर रहता है. वो दिव्यांग है और बिल्डिंग की देखरेख जैसे बिजली पानी की समस्या को सही करवाने की ज़िम्मेदारी भी उसी की रहती थी. पुलिस ने करण से पूछताछ शुरू की. जिसके बाद उसने स्वीकार किया कि उसने ही ये स्पाई कैमरा लगाया था.

तीन जगह लगाये थे कैमरा
करण ने पुलिस को बताया कि उसने एक नहीं बल्कि तीन कैमरे लगाये थे. इसके बाद पुलिस ने भी बेडरूम से भी स्पाई कैमरा बरामद किये.

कैसे हुआ युवती को शक
पुलिस के अनुसार छात्रा को अपने व्हाट्सएप पर कुछ अजीब सी हरकत दिखी. उसे ज्ञात हुआ कि उसका व्हाट्सएप किसी दूसरी डिवाइस से कनेक्ट है, जबकि उसने ऐसा नहीं किया है. उसने तुरंत ही अपने व्हाट्सएप को लॉगआउट किया और फिर उसने पूरे घर की तलाशी शुरू की, इसी दुआरण उसे बाथरूम में लगे होल्डर में स्पाई कैमरा लगा दिखा था.

तीन महीने पहले लगाए थे कैमरा
आरोपी करण ने पुलिस को बताया कि उसने तीन महीने पहले कैमरा लगाए थे. उस समय पीड़िता उत्तर प्रदेश में अपने घर गयी थी. वो चाबी करण को दे गयी थी. इसी का फायदा उठाते हुए करण ने बाजार से तीन स्पाई कैमरा ख़रीदे और उन्हें छात्रा के बेडरूम और बाथरूम में फिट कर दिया. ये कैमरा ऑनलाइन नहीं चल सकते थे, इसलिए उसने कैमरों में मेमोरी कार्ड लगाये.
वो छात्रा के बिजली या पानी का काम करवाने के बहाने फ्लैट की चाबी ले लेता और फिर मेमोरी कार्ड से वो विडियो अपने लैपटॉप में ट्रान्सफर कर लेता था. पुलिस ने उसके पास से 2 लैपटॉप बरामद किये हैं. आरोपी करण के खिलाफ बीएनएस की धारा 77 के तहत मामला दर्ज किया गया है.


Tags:    

Similar News