एक पीसीआर कॉल जिसने उड़ाई दिल्ली पुलिस से लेकर तिहाड़ जेल प्रशासन की नींद

एक महिला ने पीसीआर कॉल कर कहा मेरे भाई को दी है केजरीवाल को मारने की सुपारी स्पेशल सेल कर रही है मामले की जाँच

Update: 2024-04-30 12:06 GMT

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को लेकर आयी एक पीसीआर कॉल ने दिल्ली पुलिस और तिहाड़ जेल प्रशासन की नींद उड़ा दी. आलम ये रहा कि इस पीसीआर कॉल के चलते पहले 2 जिलों की पुलिस परेशान रही और फिर स्पेशल सेल को भी इस मामले में शामिल किया गया. इसके बाद एहतियात के तौर पर तिहाड़ जेल प्रशासन को भी सुचना देनी पड़ी.


क्या है मामला 


दिल्ली पुलिस की पीसीआर शाखा को एक कॉल मिली, जिसमें कॉलर ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की जान को खतरा है. कॉलर एक महिला थी. महिला ने पुलिस को बताया कि तिहाड़ जेल में बंद अरविन्द केजरीवाल को मारने के लिए सुपारी दी गयी है. सुपारी मंडोली जेल नंबर १४ में बंद सुनील गंजा को दी गयी है. कॉलर ने ये भी दावा किया कि वो सुनील की बहन है और दिल्ली के तिगडी इलाके में रहती है. पीसीआर कॉल पहले साउथ डिस्ट्रिक्ट के तिगडी थाने को रेफेर की गयी. पुलिस ने शुरूआती जांच के बाद इसकी जानकारी नार्थ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के हर्ष विहार थाने को सूचित किया क्योंकि मंडोली जेल हर्ष विहार थाना क्षेत्र के अंतर्गत आती है. 



मंडोली जेल को किया गया सूचित 


पुलिस सूत्रों ने बताया कि जाँच में पता चला कि सुनील गंजा को पुलिस ने  2021 में दर्ज लूट के एक मामले में गिरफ्तार किया था. सुनील लगभग 9 महीने से जेल में ही है. इस मामले की जानकारी आला अधिकारीयों को भी दे दी गयी. क्योंकि मामला अरविन्द केजरीवाल से जुड़ा हुआ है, इसलिए इसकी जाँच में स्पेशल सेल को भी शामिल कर लिया गया.


फिलहाल पुलिस कुछ नहीं बोल रही 


पुलिस से जब इस मामले के सन्दर्भ में जानकारी लेनी चाही तो कुछ भी साझा नहीं किया गया. पुलिस सूत्रों का कहना है कि अभी जाँच जारी है. अभी कुछ नहीं कह सकते कि इस कॉल में कितनी सच्चाई है. मामला दिल्ली के मुख्यमंत्री से जुड़ा इसलिए हम पूरी गंभीरता से मामले की जाँच कर रहे हैं. अगर ये कॉल झूठी भी है तो भी इस बात का पता लगाया जायेगा कि आखिर इसके पीछे का उद्देश्य क्या था? अभी चुनाव भी चल रहे हैं. 


आम आदमी पार्टी पहले ही जता चुकी हा मुख्यमंत्री की जान को खतरा 


बता दें कि आम आदमी पार्टी पहले ही मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की जान को खतरा बता चुकी है. आप पार्टी की ओर से लगातार आरोप लगाया जा रहा है कि केजरीवाल को जेल में मारने की साजिश रची जा रही है.  वहीँ केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाहा से एक प्रेस वार्ता में केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर सवाल किया गया, इस पर उन्होंने कहा कि तिहाड़ जेल दिल्ली सरकार के अंतर्गत ही आता है, फिर भी अगर हमसे कोई मदद चाहिए तो हम इसके लिए जो भी जरुरी होगा वो करेंगे.




Tags:    

Similar News