अमित शाह का दावा- ओडिशा और आंध्र प्रदेश में सरकार बनाएगी NDA

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भविष्यवाणी की है कि बीजेपी चुनाव में दक्षिण और पूर्वी भारत से सबसे अधिक लोकसभा सीट जीतेगी.

Update: 2024-05-29 15:41 GMT

Lok Sabha Elections: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भविष्यवाणी की है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव में दक्षिण और पूर्वी भारत से सबसे अधिक लोकसभा सीट जीतेगी. शाह ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि भाजपा तृणमूल शासित पश्चिम बंगाल में 42 में से 24-30 लोकसभा सीट, बीजेडी शासित ओडिशा में 21 में से 17 और कांग्रेस शासित तेलंगाना में 17 में से 10 सीट जीतेगी.

ओडिशा में 75 सीट

उन्होंने कहा कि भाजपा को ओडिशा में 147 विधानसभा सीटों में से 75 सीटें जीतने का भरोसा है. जबकि, आंध्र प्रदेश में भाजपा के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सत्ता में आएगा. दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव भी हुए हैं. शाह ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार और ओडिशा में भाजपा लोकसभा की कुल सीटों पर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी और यह यह निश्चित है.

400 से अधिक सीट

उन्होंने कहा कि पांच राज्यों कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, केरल और तमिलनाडु में हम सभी राज्यों में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में जीत हासिल करेंगे. भाजपा कुल मिलाकर 400 से अधिक लोकसभा सीट जीतेगी. जब हमने पूर्ण बहुमत के नारे पर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2014 का चुनाव जीता था तो दिल्ली के कई राजनीतिक विश्लेषकों ने कहा था कि यह संभव नहीं है. लेकिन हमें पूर्ण बहुमत मिला था.

साल 2019 का नारा हुआ था सच

शाह ने कहा कि फिर साल 2019 में जब हमने 300 प्लस का नारा दिया तो लोगों ने कहा कि यह संभव नहीं है और लोग इस बार भी यही कह रहे हैं. राष्ट्रीय चुनावों में भाजपा के प्रदर्शन के बारे में शाह का अनुमान 1 जून को होने वाले लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण से पहले आया है.

Tags:    

Similar News