अमित शाह बोले- केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला शख्स आज तक नहीं देखा

दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के संगम विहार में आयोजित चुनावी सभा में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

Update: 2024-05-20 18:18 GMT

Lok Sabha Election: दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के संगम विहार में आयोजित चुनावी सभा में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. अमित शाह ने कहा कि दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज कराने की बात कर सत्ता हासिल करने वाले अरविंद केजरीवाल खुद ही भ्रष्टाचार में जेल चले गए. उन्होंने कांग्रेस के भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन किया और और आज उनके साथ ही गठबंधन कर लिया है.

काफी बड़ी भ्रष्टाचार की सूची

अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल के जैसा यू-टर्न लेने वाला शख्स उन्होंने आज तक नहीं देखा है. पहले बोला राजनीति में नहीं आएंगे, लेकिन पार्टी बना ली. फिर कहा कांग्रेस से समझौता नहीं करेंगे और पहली बार उनकी मदद से मुख्यमंत्री बन गए. पहले कहते थे कि दिल्ली में कांग्रेस की सरकार गिराकर उन्हें जेल में डालेंगे और आज सत्ता के लिए कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ रहे हैं. उनके भ्रष्टाचार की सूची बहुत बड़ी है. 2,875 करोड़ रुपये का शराब घोटाला, 78 हजार करोड़ का जल बोर्ड घोटाला, पांच हजार करोड़ का क्लास रूम घोटाला, नकली दवाईयों का घोटाला, दो हजार करोड़ का बसों में पेनिक घोटाला. लालू यादव, जयललिता समेत कई मुख्यमंत्री व मंत्री इस्तीफा देकर जेल गए. लेकिन केजरीवाल जेल जाने के बाद भी मुख्यमंत्री बने रहे.

तीसरे कार्यकाल में भारत बनेगा अर्थतंत्र

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जहां झुग्गी, वहां मकान योजना के तहत 3 हजार फ्लैट्स आवंटित कर चुकी है. कुछ अनाधिकृत कॉलोनियां अभी भी रह गई हैं. लेकिन मोदी की गारंटी है कि साल 2026 तक सभी को कॉलोनियों को अधिकृत करके दिल्ली के लोगों को उसका मालिक बनाएंगे. नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का मतलब भारत को दुनिया में तीसरे नंबर का अर्थतंत्र बनाना है.

अनुच्छेद 370 को बच्चे की तरह पाला

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कहते है कि दिल्ली और राजस्थान वालों का कश्मीर से क्या लेना-देना है? वह 80 साल के हो चुके हैं लेकिन दिल्ली वालों को नहीं पहचाने. कश्मीर के लिए देश का हर बच्चा जान दे सकता है. वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी संसद में कहते थे कि अनुच्छेद 370 नहीं हटाना, वरना खून की नदियां बह जाएंगी. कांग्रेस ने 70 साल तक अनुच्छेद 370 को बच्चे की तरह पाल कर रखा. जबकि, पीएम मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल में अगस्त 2019 को इस धारा को समाप्त कर कश्मीर को आतंकवाद से मुक्त कराने का काम किया.

पाकिस्तान के सम्मान की बात करते हैं

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि धारा 370 हटाने के बाद इंडिया गठबंधन के नेता कह रहे हैं कि पीओके की बात मत करो. पाकिस्तान के पास एटम बम है तो उसका सम्मान करो. मोदी की सरकार एटम बम से नहीं डरती है. पीओके भारत का है, रहेगा और हम उसे लेकर रहेंगे.

Tags:    

Similar News