छठे चरण के चुनाव के बाद बीजेपी जीत को लेकर निश्चिन्त अब पंजाब में जीत के लिए कर रही प्रयास

बीजेपी के नेताओं का कहना है कि पंजाब में कांग्रेस और आप एक दूसरे के खिलाफ लड़ रहे हैं. अकाली दल और बसपा भी है मैदान में. बीजेपी को पंजाब में चौतरफा मुकाबले में फायदा मिलने की उम्मीद

Update: 2024-05-26 10:17 GMT

लोकसभा चुनाव अपने आखिरी चरण में पहुँच चुका है. बीजेपी अपनी जीत को लेकर आश्वस्त दिल्ह रही है और उसके सभी बड़े नेता पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ने की बात भी कह रही है. इस बीच बीजेपी अब आखिरी चरण के चुनाव में पुर जोर ताकत झोंक रही है और इसी क्रम में पार्टी ने पंजाब में भी ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने के प्रयास में जुट गयी है. ऐसा पहली बार है कि बीजेपी ने अकेले पंजाब में चुनाव मैदान में उतरी है. पंजाब में बीजेपी का कोई ख़ास आधार नहीं है. यही वजह भी है कि बीजेपी ने दूसरे दलों से पार्टी में शामिल हुए नेताओं को टिकट दिया है.

क्यों है पंजाब से उम्मीदें

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने ये बताया कि बेशक दिल्ली और हरियाणा में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी गठबंधन के तहत चुनाव लड़ीं हैं लेकिन पंजाब में इनके बीच कोई गठबंधन नहीं है. दोनों एक दूसरे के खिलाफ लड़ रही हैं. इतना ही नहीं अकाली और बसपा भी चुनाव लड़ रहे हैं. यानि मुकाबला चौतरफा है. इसी चौतरफा मामले में बीजेपी भी फायदे की उम्मीद से चुनाव मैदान में उतरी है और दूसरे दलों से आये नेताओं को अपना उम्मीदवार बनाया है क्योंकि पंजाब में बीजेपी का संगठन भी मजबूत नहीं है.

जीत को लेकर निश्चिन्त है बीजेपी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीजेपी के एक बड़े नेता ने कहा कि इस बार पिछली बार की तुलना में कम मतदान बेशक हुआ हो लेकिन बीजेपी के लिए नतीजे पिछली बार से भी बेहतर रहेंगे. इसका मुख्य कारण है बिखरा और मुद्दाविहीन विपक्ष. क्योंकि विपक्ष का एक मात्र एजेंडा मोदी को प्रधानमंत्री पद से हटाना है. पार्टी ने अभी तक के चुनाव के जो आंकड़े जुटाएं हैं, उनको लेकर जीत आसानी से मिल रही है. बीजेपी का दावा है कि छह चरणों में ही वो अपने लक्ष्य के नजदीक पहुँच चुकी है और जो कमी रह गई है, उसे आखिरी चरण में पूरा कर लिया जाएगा.

अब बची हुई 57 सीटों पर है बीजेपी का ध्यान

बीजेपी के नेता ने बताया कि छठे चरण के साथ ही लोकसभा की 486 सीटों के लिए मतदान पूरा हो चुका है. सातवें चरण में 57 सीटों के लिए मतदान होना है, जो एक जून को होगा. इसमें उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट भी शामिल है, जहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उम्मीदवार हैं. ऐसे में बीजेपी को अंतिम चरण में भी अच्छे नतीजों की काफी उम्मीदें हैं.

Tags:    

Similar News