Haryana Poll: अलग-अलग राह पर कांग्रेस और 'आप', सीट बंटवारे पर नहीं बनी बात

सीट बंटवारे पर बातचीत विफल होने के बाद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव अलग-अलग लड़ने का फैसला किया है.

Update: 2024-09-06 16:39 GMT

Haryana Assembly Elections: सीट बंटवारे पर बातचीत विफल होने के बाद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव अलग-अलग लड़ने का फैसला किया है. सीईसी की बैठक में वरिष्ठ नेता भूपेंद्र हुड्डा ने कांग्रेस आलाकमान को बिना गठबंधन के पार्टी की स्पष्ट जीत का भरोसा दिलाया.

बता दें कि अमेरिका में मौजूद राहुल गांधी ने अपने पार्टी नेताओं से गठबंधन की संभावना तलाशने को कहा था. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सीईसी में शामिल हुईं और उन्होंने सहमति जताई कि गठबंधन के मुद्दे पर हरियाणा के नेताओं की राय पर विचार किया जाना चाहिए.

राहुल ने भी सीईसी से कहा था कि गठबंधन तभी आगे बढ़ सकता है, जब हरियाणा नेतृत्व पूरी तरह से सहमत हो और पार्टी के हितों से समझौता न किया जाए. भारतीय विकास समावेशी गठबंधन (इंडिया) के साझेदार आप और कांग्रेस ने हाल ही में हरियाणा, गुजरात और दिल्ली में लोकसभा चुनाव मिलकर लड़ा था.

इस बीच, कांग्रेस ने अब तक 71 उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं. हालांकि अभी तक उम्मीदवारों की कोई सूची घोषित नहीं की गई है. शेष सीटों पर चर्चा वीकेंड तक पूरी होने की संभावना है. बता दें कि नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है.

Tags:    

Similar News