अमित शाह ने पूर्व गृह मंत्री शिंदे पर कसा तंज, कहा- अब वह परिवार के साथ जा सकते हैं जम्मू-कश्मीर

कांग्रेस पार्टी पर कटाक्ष करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सुशील कुमार शिंदे अब अपने परिवार के साथ जम्मू-कश्मीर का दौरा कर सकते हैं.

Update: 2024-09-16 17:41 GMT

Jammu and Kashmir Assembly Elections: कांग्रेस पार्टी पर कटाक्ष करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे अब अपने परिवार के साथ जम्मू-कश्मीर का दौरा कर सकते हैं. क्योंकि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने घाटी में 'आतंकवाद को दफना दिया है'.

बता दें कि पिछले हफ्ते वरिष्ठ कांग्रेसी ने टिप्पणी की थी कि वह वर्षों पहले जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर की यात्रा के दौरान 'डरे हुए' थे. ऐसे में जम्मू-कश्मीर के रामबन में एक चुनावी रैली में शाह ने कहा कि आपने महाराष्ट्र के एक बड़े कांग्रेस नेता शिंदे को सुना होगा, जिन्होंने कहा था कि वह लाल चौक (श्रीनगर में) जाने से डरते हैं. मैं उनसे कहना चाहता हूं कि उन्हें अब अपने बच्चों और पोते-पोतियों के साथ आना चाहिए.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कोई आपका बाल भी नहीं बिगाड़ सकता है. हमने आतंकवाद को दफनाकर कश्मीर को सुरक्षित किया है.

शिंदे ने क्या कहा?

10 सितंबर को शिंदे ने अपनी आत्मकथा 'फाइव डिकेड इन पॉलिटिक्स' का विमोचन करते हुए सुशील कुमार शिंदे ने 2012 में श्रीनगर की अपनी यात्रा को याद किया, जिस साल वे देश के गृह मंत्री बने थे. वरिष्ठ राजनेता ने अपने श्रोताओं से कहा कि मैं उनसे (शिक्षाविद् विजय धर) मिलने गया. उन्होंने मुझे सलाह दी कि मैं इधर-उधर न घूमूं, बल्कि लाल चौक जाऊं, लोगों से मिलूं और डल झील घूमूं. लोगों को लगा कि यहां एक गृह मंत्री है, जो बिना किसी डर के घूमता है. लेकिन मेरी फटी थी वो किसको बताऊं? मैंने आपको (दर्शकों को) हंसाने के लिए यह कहा. लेकिन एक पूर्व पुलिसकर्मी इस तरह नहीं बोल सकता.

जम्मू-कश्मीर चुनाव

बता दें कि नवंबर-दिसंबर 2014 के बाद से इस क्षेत्र का पहला विधानसभा चुनाव 18, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होगा. वहीं, मतगणना 8 अक्टूबर को होगी.

Tags:    

Similar News