कांग्रेस की जलेबी पर बीजेपी के लड्डू भारी, नाटकीय ढंग से बदला पार्टी ऑफिस का नजारा

हरियाणा में शुरुआती दौर में पिछड़ने के बाद भाजपा के कांग्रेस से आगे निकलने के बाद दोनों पार्टी कार्यालयों का माहौल नाटकीय रूप से बदल गया.

Update: 2024-10-08 08:52 GMT

Haryana Assembly Elections Result: सुबह जैसे ही हरियाणा विधानसभा चुनाव के रुझान आने शुरू हुए तो कांग्रेस पार्टी काफी आगे चल रही थी. आलम यह था कि दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय में जश्न मनाए जाने लगा था. हालांकि, कुछ देर बाद बाजी पलट गई और महज एक घंटे के भीतर रुझानों में बीजेपी ने भारी बढ़त बना ली. इसका नतीजा यह हुआ कि कांग्रेस मुख्यालय में सन्नाट पसर गया और बीजेपी मुख्यालय में ढोल-नगाड़े बजने लगे और लड्डू बांटे जाने लगे. हालांकि, रुझानों का भी आंकड़ों में तब्दील होना अभी बाकी है.

हरियाणा में शुरुआती दौर में पिछड़ने के बाद भाजपा के कांग्रेस से आगे निकलने के बाद पिछले एक घंटे में दोनों पार्टी कार्यालयों का माहौल नाटकीय रूप से बदल गया है. हालांकि, मतगणना के कई दौर अभी बाकी हैं और तस्वीर कभी भी बदल सकती है.

बता दें कि एग्जिट पोल ने हरियाणा में कांग्रेस की जीत का अनुमान लगाया था. हालांकि, एग्जिट पोल अक्सर गलत साबित होते हैं. मतगणना शुरू होने के ढाई घंटे बाद सुबह 10.30 बजे हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों में से भाजपा 47 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, कांग्रेस, जिसने अपना जश्न पहले ही शुरू कर दिया था, अब 36 सीटों पर आगे चल रही है, जो भाजपा से नौ कम है.

इससे पहले दिन में कांग्रेस ने अपने दिल्ली मुख्यालय में पटाखे फोड़ने और जलेबियां बांटने शुरू कर दिए थे. बाद के दौर में स्थिति बदलने के साथ ही जश्न भाजपा मुख्यालय में बदल गया. मुख्यालय में आए लोगों को नाश्ता कराया गया और लड्डू मंगाए गए. वहीं, कांग्रेस कार्यालय में माहौल ठंडा पड़ गया. हालांकि, पार्टी समर्थक इस बात पर जोर दे रहे हैं कि उन्हें जीत की उम्मीद है. कांग्रेस नेता अभी भी हिम्मत से काम ले रहे हैं.

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भरोसा जताया कि हरियाणा में कांग्रेस जीत रही है. पार्टी की वरिष्ठ नेता कुमारी शैलजा ने भी यही कहा है. वहीं, अगर ये संख्याएं बरकरार रहती हैं तो यह हरियाणा में भाजपा के लिए हैट्रिक होगी और राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य में उसका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन होगा.

बता दें कि हरियाणा में साल 2019 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 40 सीटें जीती थीं. कांग्रेस ने 31 और जेजेपी ने 10 सीटें जीती थीं. भाजपा ने जेजेपी के समर्थन से सरकार बनाई थी.

Tags:    

Similar News