लोगों को बेवकूफ बनाना बंद करें कांग्रेस-एनसी, जम्मू-कश्मीर में गरजे अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस से कहा कि वे 'राज्य के नाम पर लोगों को बेवकूफ बनाना बंद करें.

Update: 2024-09-07 09:54 GMT

Jammu and Kashir Assembly Polls: चुनावी राज्य जम्मू-कश्मीर में अपने दौरे के दूसरे और अंतिम दिन एक रैली को संबोधित करते हुए भाजपा नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) से कहा कि वे 'राज्य के नाम पर लोगों को बेवकूफ बनाना बंद करें.' कांग्रेस और एनसी कह रहे हैं कि वे राज्य का दर्जा बहाल करेंगे. मुझे बताएं, इसे (राज्य का दर्जा) कौन दे सकता है? केवल केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही दे सकते हैं. इसलिए लोगों को बेवकूफ बनाना बंद करें.


उन्होंने कहा कि हमने कहा है कि चुनाव के बाद उचित समय पर हम जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा देंगे. हमने संसद में यह कहा है. राहुल गांधी को लोगों को गुमराह करना बंद करना चाहिए. उन्होंने 'चुनावी राजनीति के छात्र' के रूप में अपने 'अनुभव' का हवाला देते हुए यह भी कहा कि कांग्रेस-एनसी सरकार- उन्होंने विधानसभा चुनाव के लिए मिलकर काम किया है.

शाह ने कहा कि पिछले दिन केंद्र शासित प्रदेश के लिए भाजपा का घोषणापत्र जारी करने वाले गृह मंत्री ने पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी को भी एक 'संदेश' भेजा, जो लोकसभा में विपक्ष के नेता हैं. उन्होंने कहा कि मैं आपको (गांधी) बताना चाहता हूं कि आप चाहे जितना प्रयास कर लें, हम गुज्जरों, बकरवाल, पहाड़ियों और दलितों के आरक्षण को छूने नहीं देंगे. वहीं, गृह मंत्री ने घोषणा की कि पाकिस्तान के साथ कोई बातचीत नहीं होगी.

पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने टिप्पणी की कि आगामी चुनाव 'ऐतिहासिक' होगा. क्योंकि पहली बार जम्मू-कश्मीर तिरंगे के नीचे मतदान करेगा. बता दें कि अगस्त 2019 में मोदी सरकार द्वारा भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के साथ ही जम्मू और कश्मीर के झंडे ने अपना आधिकारिक दर्जा खो दिया. दिसंबर 2014 के बाद से अपने पहले विधानसभा चुनाव के लिए जम्मू-कश्मीर में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. वहीं, मतगणना 8 अक्टूबर को होगी.

Tags:    

Similar News