J-K Elections: पीएम मोदी सिर्फ करते हैं 'मन की बात', 'काम की बात' नहीं: राहुल गांधी

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान जोरों पर है. राजनीतिक दल और नेता एक-दूसरे पर आरोप और कटाक्ष करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं.

Update: 2024-09-23 12:36 GMT

Jammu Kashmir assembly elections: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान जोरों पर है. राजनीतिक दल और नेता एक-दूसरे पर आरोप और कटाक्ष करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. खासकर देश के दो मुख्य दल बीजेपी और कांग्रेस राज्य के चुनाव में भी राष्ट्रव्यापी मुद्दों को लेकर एक-दूसरे पर हमलावर हो रहे हैं. इसी कड़ी में सोमवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन पर मुद्दों पर बात करने के बजाय "मन की बात" पर ध्यान लगाने का आरोप लगाया.

श्रीनगर में एक रैली में बोलते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी केवल अपने 'मन की बात' के बारे में बात करते हैं. लेकिन 'काम की बात' के बारे में नहीं, जिसमें रोजगार प्रदान करना और बढ़ती कीमतों पर काबू पाना शामिल होना चाहिए.

उन्होंने बदलते राजनीतिक माहौल पर टिप्पणी करते हुए कहा कि आपने लोकसभा चुनावों से पहले मोदी के '56 इंच के सीने' के बारे में सुना होगा. लेकिन क्या आपने इन दिनों उन पर ध्यान दिया है? मूड बदल गया है. इंडिया गठबंधन और कांग्रेस ने मोदी के साइकोलॉजी को बदल दिया है.

जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण से पहले राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए दावा किया कि इंडिया गठबंधन और कांग्रेस पार्टी के बढ़ते प्रभाव के कारण प्रधानमंत्री का व्यवहार बदल गया है. इन दिनों पीएम मोदी का चेहरा बदल गया है, उनका मूड बदल गया है और यह इंडिया गठबंधन, कांग्रेस पार्टी और इस देश के लोगों की वजह से है. उन्होंने पीएम मोदी और बीजेपी पर देश भर में विभाजन फैलाने का भी आरोप लगाया.

उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में पीएम मोदी और बीजेपी जहां भी जाते हैं, नफरत फैलाते हैं. वे भाइयों को एक-दूसरे से लड़वाते हैं, धर्मों को एक-दूसरे से लड़वाते हैं. बढ़ती बेरोजगारी के मुद्दे पर गांधी ने शिक्षित व्यक्तियों को नौकरी देने में विफल रहने के लिए सरकार की आलोचना की.

उन्होंने कहा कि देश भर में बेरोजगारी बढ़ रही है. क्योंकि शिक्षित लोगों को नौकरी नहीं मिल रही है, यह नरेंद्र मोदी की देन है. राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर को राज्य से केंद्र शासित प्रदेश में बदलने के बारे में भी बात की और इसे लोकतांत्रिक अधिकारों का उल्लंघन बताया.

उन्होंने कहा कि राज्य को केंद्र शासित प्रदेश में बदलकर जम्मू-कश्मीर के लोगों के लोकतांत्रिक अधिकार छीन लिए गए. इलाके के लोग पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल किए जाने के हकदार हैं. बता दें कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 18 सितंबर को हुआ था. वहीं, दूसरे चरण का मतदान 25 सितंबर और तीसरे चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होना है. जबकि, मतगणना 8 अक्टूबर को होगी.

Tags:    

Similar News