कौन होगा सीएम का चेहरा के सवाल पर फड़नविस ने ये क्या कह दिया कि सब हो गए चुप

भाजपा नेता इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि शिवसेना-भाजपा-राकांपा गठबंधन का मुख्यमंत्री उम्मीदवार कौन होगा?

Update: 2024-10-16 15:45 GMT

Maharashtra Assembly Elections: महाराष्ट्र में विधानसभा एलान होने के बाद हर किसी के मन में सिर्फ ये ही सवाल है कि दोनों ही गठबंधन में आखिर मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा? इसी विषय पर आज संवाददाता सम्मलेन में एक सवाल महायुती के घटकों बीजेपी, शिवसेना और एनसीपी के प्रदेश के तीनों ही मुख्य चेहरों देवेन्द्र फड़नविस, एक नाथ शिंदे और अजित पवार से किया गया तो फड़नविस ने शिंदे की तरफ इशारा करते हुए कहा कि यहाँ बैठे हैं, लेकिन विपक्ष ( महाविकास अघाड़ी ) से पूछो कि उनका चेहरा कौन होगा?


शरद पवार बताएं महाविकास अघाड़ी का चेहरा कौन होगा
फडणवीस ने कहा कि एनसीपी (शरद पवार) नेता शरद पवार को विपक्ष के महा विकास अघाड़ी गठबंधन का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करना चाहिए. वो सबसे वरिष्ठ हैं, इसलिए उन्हें इस मुद्दे पर सभी शंकाओं को दूर करना चाहिए.

महायुती मुख्यमंत्री चेहरे के लिए नहीं है चिंतित
महायुति के सहयोगी एकनाथ शिंदे और अजित पवार के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में फड़नविस ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टियां 20 नवंबर को होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पद के चेहरे को लेकर चिंतित नहीं हैं.

महायुती सरकार का काम ही है चेहरा
शिवसेना-बीजेपी-एनसीपी गठबंधन का सीएम उम्मीदवार कौन होगा, इस सवाल पर, जिसमें मुख्यमंत्री शिंदे उनके बगल में बैठे थे और उपमुख्यमंत्री और एनसीपी प्रमुख अजित पवार भी थे, फडणवीस ने कहा, "मुख्यमंत्री यहां बैठे हैं. उनसे (विपक्ष से) पूछिए कि आपका चेहरा कौन है। पहले अपना चेहरा घोषित करें. मैं (शरद) पवार साहब से आग्रह करता हूं कि वे अपना सीएम चेहरा घोषित करें." शिंदे ने कहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन में कोई भी शीर्ष पद पाने के लिए बेताब नहीं है.
शिंदे ने कहा, "पिछले दो वर्षों में हमारी सरकार द्वारा किया गया कार्य ही हमारा चेहरा है."

(एजेंसियों से प्राप्त इनपुट के साथ)


Tags:    

Similar News