एनडीए ने नरेंद्र मोदी को चुना नेता, प्रधानमंत्री पद के लिए तय किया नाम

प्रधानमंत्री अवास पर हुई बैठक में एनडीए ने नरेन्द्र मोदी को अपने दल का नेता चुनते हुए उनके नाम पर मोहर लगाते हुए प्रस्ताव पास किया. प्रधानमंत्री लगातार तीसरी बार लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ

Update: 2024-06-05 13:18 GMT

NDA Meeting update: आम चुनाव में एनडीए को बहुमत मिलने के बाद प्रधानमंत्री आवास पर हुई बैठक में एनडीए ने प्रधानमंत्री के नाम पर फैसला कर लिया है. इस बैठक में सर्वसम्मति से नरेन्द्र मोदी को नेता चुना गया है. जिसके बाद बैठक समाप्त हो गयी. इसके साथ ही फिलहाल ये भी तय हो गया है कि एनडीए में शामिल नितीश कुमार और चन्द्रबाबु नायडू कहीं नहीं जा रहे हैं. इस बीच सूत्रों ने ये भी जानकारी दी है कि अमित शाह ने 10 निर्दलियों और छोटे दलों से सम्पर्क करते हुए समर्थन की मांग की है, जिस पर सहमति बन गयी है.

बुधवार शाम लगभग 4 बजे प्रधानमंत्री आवास पर बैठक पर एनडीए की बैठक बुलाई गयी, जिसका मुद्दा प्रधानमंत्री पद ले लिए नेता का चयन करने का. बैठक में एनडीए के सभी घटक दलों के नेता शामिल हुए और इस बैठक में एक प्रस्ताव पास किया गया जिसमे प्रधानमंत्री के नाम पर नरेन्द्र मोदी के नाम पर सर्वसम्मति जताई गयी. बैठक में नितीश कुमार और चन्द्र बाबू नायडू प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बराबर में मौजूद दिखे.


सूत्रों का कहना है कि 8 जून को नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इसके अलावा 7 तारीख को एनडीए के सांसदों के साथ बैठक के बाद राष्ट्रपति से सभी सहयोगी दल मिलेंगे.

इस बीच टीडीपी के अध्यक्ष चन्द्रबाबू ने सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए मीडिया के सामने कहा कि अगर हम एनडीए का हिस्सा नहीं होते तो फिर चुनाव कैसे लड़ते. हम तीन पार्टियों ने मिलकर चुनाव लड़ा था. समझ नहीं आता कि आप लोगों को यकीन क्यों नहीं हो रहा है? साथ ही ये भी कहा कि मीटिंग अच्छी रही.





ये रखा गया प्रस्ताव

एनडीए की बैठक में प्रधानमंत्री के नाम के लिए प्रस्ताव रखा गया वो इस प्रकार है.

" भारत के 140 करोड़ देशवासियों ने पिछले 10 वर्षों में आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों से देश को हर क्षेत्र में विकसित होते देखा है. बहुत लंबे अंतराल, लगभग 6 दशक के बाद भारत की जनता ने लगातार तीसरी बार पूर्ण बहुमत से सशक्त नेतृत्व को चुना है.

हम सभी को गर्व है कि 2024 का लोकसभा चुनाव एनडीए ने आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में एकजुटता से लड़ा और जीता। हम सभी एनडीए के नेता आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी को सर्वसम्मति से अपना नेता चुनते हैं.

श्री मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए सरकार भारत के गरीब-महिला-युवा-किसान और शोषित, वंचित व पीड़ित नागरिकों की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध है. भारत की विरासत को संरक्षित कर देश के सर्वांगीण विकास हेतु एनडीए सरकार भारत के जन-जन के जीवन स्तर में सुधार लाने के लिए कार्य करती रहेगी.

प्रस्ताव सर्वसम्मति से आज दिनांक 05 जून, 2024 को नई दिल्ली में पारित हुआ".


Tags:    

Similar News