अपनी ही पार्टी को वोट नहीं दिया गाँधी परिवार और केजरीवाल परिवार ने

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए हो रहे छठे मतदान में गांधी परिवार और केजरीवाल व उनके परिवार ने मतदान नहीं किया है.

Update: 2024-05-25 06:35 GMT

क्या किसी ने सोचा है कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी कांग्रेस को ही वोट न करें? क्या कोई सोच सकता है कि अरविंद केजरीवाल जो शोर मचाकर अपनी पार्टी का प्रचार प्रसार करते हैं, वो अपनी पार्टी को वोट न दें. बेशक ये बात सुनने में बेमानी सी लगे, लेकिन लोकसभा चुनाव 2024 में ऐसा हुआ है. इस चुनाव में कई ऐसे चौकाने वाले पहलु भी देखने को मिल रहे हैं, जिन्हें लेकर किसी ने सोचा भी नहीं था.

वोट किया लेकिन अपनी पार्टी को नहीं

ऐसा नहीं है कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए हो रहे छठे मतदान में गांधी परिवार और केजरीवाल व उनके परिवार ने मतदान नहीं किया है. लेकिन ये भी सच है कि गांधी परिवार ने कांग्रेस के निशान हाथ पर बटन नहीं दबाया है. वहीँ अरविंद केजरीवाल व उनके परिवार ने भी अपनी पार्टी के चुनाव चिह्न झाड़ू पर वोट नहीं डाला है.

ऐसा क्यों हुआ

ऐसा नहीं है कि अपनी अपनी पार्टी के ये सर्वोच्च नेता अपनी पार्टी को लेकर किसी तरह की गफलत या फिर किसी तरह की नाराज़गी के कारण अपनी पार्टी को वोट नहीं डाला, लेकिन इस बार ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि इस बार दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठजोड़ है. दोनों ही दलों ने गठबंधन के तहत दिल्ली में उम्मीदवार उतारे हैं.

नई दिल्ली से आप तो चांदनी चौक से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं मैदान में

अब आपको बताते हैं कि गाँधी परिवार नई दिल्ली लोक सभा सीट से वोटर हैं. गठबंधन के तहत ये सीट आम आदमी पार्टी के पाले में गयी है. जबकि केजरीवाल और उनका परिवार सिविल लाइन्स इलाके में रहता है, जो चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है. ये सीट कांग्रेस के पाले में है. यही वजह है कि गाँधी परिवार ने कांग्रेस को वोट नहीं डाला और केजरीवाल व उनके परिवार ने आम आदमी पार्टी को वोट नहीं डाला है.

प्रधानमंत्री भी कस चुके हैं तंज 

ज्ञात रहे कि चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस तथ्य को लेकर जनता के बीच कई बार आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के सर्वोच्च नेताओं की वोटिंग को लेकर व्यंग कसे हैं. उन्होंने अपनी कई जनसभाओं में ये बात कही कि गाँधी परिवार अपनी ही पार्टी को वोट नहीं करेगा और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के लिए भी यही बात कही थी. 

Tags:    

Similar News