PM मोदी के 'मुजरा' बयान पर भड़का विपक्ष, कहा- बीमार हैं इसलिए इलाज की जरूरत

पीएम मोदी के 'मुजरा' करने वाले बयान पर विपक्षी गठबंधन के नेताओं ने कहा कि वह अब थक चुके हैं, बीमार हैं और उन्हें इलाज की जरूरत है.

Update: 2024-05-25 15:41 GMT

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह दलितों और पिछड़े वर्गों को आरक्षण से कथित तौर पर वंचित करने के इंडिया गठबंधन के प्रयासों को रोकेंगे. उन्होंने विपक्ष पर मुस्लिम वोट बैंक के लिए 'गुलाम बनाने' और 'मुजरा' करने का आरोप भी लगाया. पीएम मोदी के 'मुजरा' करने वाले बयान के बाद विपक्षी गठबंधन के नेता भड़क गए. कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अब थक चुके हैं, बीमार हैं और उन्हें इलाज की जरूरत है.

इंडिया गठबंधन की योजनाओं को करूंगा विफल

वहीं, पीएम मोदी ने बिहार में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार की भूमि ने सामाजिक न्याय की लड़ाई को एक नई दिशा दी है. मैं इसी धरती पर घोषणा करना चाहता हूं कि एससी, एसटी और ओबीसी को उनके अधिकारों से वंचित करने और उन्हें मुसलमानों को देने के इंडिया गठबंधन की योजनाओं को विफल कर दूंगा. वे गुलाम बने रह सकते हैं और अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए 'मुजरा' कर सकते हैं. पश्चिम बंगाल सरकार भी कुछ मुस्लिम समूहों को ओबीसी सूची में शामिल करने का कदम उठा रही है.

एलईडी के जमाने में लालटेन लेकर घूम रहे

पीएम मोदी ने कहा कि आपका वोट महत्वपूर्ण है. यह सिर्फ सांसद को चुनने के लिए नहीं, बल्कि पीएम को चुनने के लिए है. पीएम मोदी ने बिना नाम लिए आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद की भी आलोचना करते हुए कहा कि एलईडी बल्ब के युग में वह लालटेन लेकर घूम रहे हैं. जिससे केवल उनका घर जलता है और पूरे बिहार को अंधेरे में रखा जाता है.

यूपीए सरकार की आलोचना

उन्होंने कहा कि भारत को एक ऐसे प्रधानमंत्री की जरूरत है, जो विश्व मंच पर देश की ताकत का लोहा मनवा सके. प्रधानमंत्री ने वादा किया कि सत्ता में उनके अगले पांच साल बेहतर बिजली आपूर्ति और अधिक पक्के घरों के साथ बिहार में तेजी से विकास लाएंगे. उन्होंने आम लोगों को मुफ्त अनाज उपलब्ध कराने के संकल्प की कमी के लिए पिछली कांग्रेस नीत यूपीए सरकार की आलोचना भी की.

कांग्रेस ने लिया पीएम मोदी को आड़े हाथों

वहीं, पीएम मोदी के 'मुजरा' वाले बयान पर पवन खेड़ा ने कहा कि समझ नहीं आ रहा है कि पीएम मोदी की एक बार फिर जुबान फिसली है या कुछ और बात है. उनकी आदत तेज धूप में प्रचार करने की नहीं है. इसलिए उनकी थकान बढ़ गई है. 'मुजरा करेगी कांग्रेस पार्टी' जैसे शब्दों का इस्तेमाल करना प्रधानमंत्री के पद पर बैठे व्यक्ति को बिल्कुल भी शोभा नहीं देता है. मुझे लगता है कि उनको अब आराम करने की जरूरत है.

Tags:    

Similar News